Friendship Day 2021: कोविड 19 में कैसे मनाएं फ्रेंडशिप डे, जानें 5 Different Ideas

हैप्पी फ्रेंडशिप डे: कोरोना महामारी में फ्रेंडशिप डे (Friendship Day in covid-19) सेलिब्रेट करना एक चुनौती है. ऐसे में आप इन यूनिक आइडियाज का इस्तेमाल कर इस दिन को खास बना सकते हैं.

Friendship Day 2021: कोविड 19 में कैसे मनाएं फ्रेंडशिप डे, जानें 5 Different Ideas

नई दिल्लीः Friendship Day 2021: 'हैप्पी फ्रेंडशिप डे' (Happy Friendship Day 2021) दिखने में बहुत सामान्य सी विश लगती है, लेकिन दुनियाभर के लोगों में इसकी अहमियत इससे कई गुना बढ़कर है. मार्च 2020 से कोरोना वायरस (Friendship Day 2021 in Covid-19) महामारी जारी है. ऐसे में दोस्तों के साथ हैंगाउट करना है, लेकिन सिचुएशन की वजह से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. तो यहां जानिए 5 डिफरेंट आइडियाज, जिनसे आप इस दिन को महामारी में भी खास बना सकते हैं. बता दें कि भारत में फ्रेंडशिप डे 2021 (Friendship Day 2021 in India) अगस्त के पहले रविवार यानि कि 1 अगस्त को मनाया जाएगा.

कोरोना काल में अपने दोस्तों से मिलने का अवसर शायद ही आपको मिले. या फिर डिस्टेंसिंग और तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर लोग दोस्तों से मिल नहीं पाएं.  

यह भी पढ़ेः- International Friendship Day 2021: जानिए कब मनाया जाएगा फ्रेंडशिप डे, इतिहास और महत्त्व

1. गिफ्ट देकर बनाएं सेहत (Friendship Day Gift 2021)

फ्रेंडशिप डे अक्सर दोस्त की कलाई पर फ्रेंडशिप बैंड बांधकर मनाया जाता है. लेकिन इस बार साथ मिलकर आप अपने दोस्तों को गिफ्ट या बैंड नहीं दे पाएंगे. ऐसे में उन्हें वर्चुअल गिफ्ट दे सकते हैं. महामारी काल में जरूरी है कि आप अपने दोस्तों की सेहत का भी ध्यान रखें. आप उन्हें वर्चुअली फ्रेंडशिप बैंड के साथ ही फिटनेस बैंड भी गिफ्ट कर सकते हैं. 
 
2. बनाएं ग्रुप ड्रेस कोड
अपने दोस्तों के WhatsApp ग्रुप पर मैसेज शेयर कर उन्हें एक ही कलर की ड्रेस पहनने के लिए कहें. फिर एक साथ पोर्ट्रेट फोटो खिंचवाएं और उसका कॉलाज (Collage) बनाकर सभी अपने इंस्टाग्राम, व्हाट्सेप, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर स्टोरी पोस्ट करें. 

यह भी पढ़ेः- Friendship Day 2021: कभी मिसाल थीं इन नेताओं की दोस्ती, जानें कैसे सियासत के बदलते दौर में चढ़ गई भेंट?

3. करें वीडियो कॉल (Video call Friendship Day)
आप एक जैसे कपड़ों में फोटो खिंचवाने के साथ उसी ड्रेस में ग्रुप वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. अगर सेम कलर की ड्रेस न भी पहन सकें तो भी वीडियो कॉल कर अपने दोस्तों से बातें करें और उनके साथ बिताएं खूबसरूत पलों को फिर से याद करें. 

4. ऑनलाइन कार्ड से शो करें इमोशंस
कोरोना में दोस्तों के साथ गले मिलकर भावनाओं को एक्सप्रेस करना पॉसिबल नहीं हो पाएगा. ऐसे में आप अपने मोबाइल या डेस्कटॉप पर स्पेशल कार्ड बना सकते हैं. जिसमें आपके दोस्तों की फोटो हो, उसपर आप शायरी, अपने दोस्तों से जुड़ी मेमोरी और खूबसूरत मैसेज लिख सकते हैं. इसे सभी दोस्तों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं. 

5. फ्रेंड्स की डीपी लगाएं
अपने दोस्तों की पुरानी फोटो जिसमें आपकी यादगार मेमोरी हो, उसे आप अपनी व्हाट्सेप डीपी पर लगाएं. इसे ही आप अपने बाकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर के रूप में भी लगा सकते हैं. महामारी काल में दोस्तों के लिए यह सबसे खूबसूरत तोहफा साबित होगा.

यह भी पढ़ेः- समाधान को गए कलेक्टर, समस्या बढाकर आ गए! तार फेंसिंग के चलते किसान पर FIR, जानें पूरा मामला

WATCH LIVE TV