Weather Alert! MP में कुछ दिन और चलेंगी नम हवाएं, आज इन इलाकों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh894334

Weather Alert! MP में कुछ दिन और चलेंगी नम हवाएं, आज इन इलाकों में होगी बारिश

रविवार सुबह मौसम में हल्की गर्मी रहने के बाद दोपहर को बादल छाए, शाम तक पानी भी बरसने लगा. मौसम विभाग ने आज भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में रविवार सुबह मौसम में गर्मी बढ़ते ही बारिश से राहत के आसार दिखने लगे थे. लेकिन दोपहर तक कई इलाकों में बादल छा गए और शाम तक उन इलाकों में झमाझम बारिश भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ और दिनों तक वातावरण में नम हवाएं बनी रहेंगी. इस कारण प्रदेश के 7 संभागों में बूंदाबादी, तेज हवाओं के साथ ही बादल भी गरज सकते हैं. 

इस कारण बदला मौसम
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपरी वातावरण में बने चक्रवाती सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश में हवाएं नम होने लगी हैं. ये सिस्टम दक्षिण पाकिस्तान और बिहार में बन रहे चक्रवात से निर्मित हो रहा है. बताया गया है कि गुरुवार तक इस मौसम से राहत नहीं मिलेगी, कई इलाकों में इस दौरान गरज-चमक के साथ पानी बरसेगा. 

यह भी पढ़ेंः- कोरोना नियमों का पालन कराते हुए अमानवीय हरकत कर गए तहसीलदार, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

इन इलाकों में रविवार को बरसा पानी
रविवार दोपहर तक मौसम साफ रहने के बाद अचानक परिवर्तन हुआ और बारिश होने लगी. नौगांव व बुंदेलखंड के आसपास इलाकों में रविवार से पहले तक लू चल रही थी. लेकिन रविवार को इंदौर, भोपाल, गुना, जबलपुर समेत इन इलाकों में भी हल्की बारिश हुई. 

अगले 24 घंटे में यहां बरसेगा पानी
मौसम विभाग ने संभावना जताई कि अगले 24 घंटों के अंदर मध्य पदेश के कुछ और इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ पानी बरसेगा. इनमें जबलपुर, शहडोल, होशंगाबाद संभाग के साथ ही इंदौर के रतलाम, उज्जैन, देवास व निमाड़ क्षेत्र में बूंदाबादी व तेज हवाओं के साथ पानी बरसने के आसार है. 

यह भी पढ़ेंः-  MP Weather: मौसम ने बदली चाल, इन इलाकों में बरसेगा पानी, यहां जानें कब मिलेगी राहत

यह भी पढ़ेंः- ग्वालियर में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़, खुले में फेंके जा रहे मेडिकल वेस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news