मंत्री विश्वास सारंग ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार! वजह भी बताई
Advertisement

मंत्री विश्वास सारंग ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार! वजह भी बताई

मध्यप्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (vishvas kailash sarang) ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ा बयान दिया है.

मंत्री विश्वास सारंग ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार! वजह भी बताई

भोपाल: मध्यप्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (vishvas kailash sarang) ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) के भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था (Economy) बिगड़ी है. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस को दिल्ली में दस जनपथ के बाहर प्रदर्शन करने की सलाह तक दे डाली.

छत्तीसगढ़ से 'हनी सिंह' वायरल: 'बसपन का प्यार' हुआ पुराना, अब आया 'लव डोज'

नेहरू के भाषण को बताया जिम्मेदार
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है और अर्थ व्यवस्थाओं की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है. 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था. उसी भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है.

प्रदर्शन की सलाह
मंत्री सारंग आगे कहते हैं कि आश्चर्य होता है यदि सही मायने में कांग्रेस महंगाई और इस देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करना ही चाहती है, तो उन्हें दस जनपथ के बाहर करना चाहिए. आजादी के बाद इस देश की अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का काम यदि किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है. 

सड़क को लेकर सियासत, कांग्रेस बोली- सिंधिया को खुश करने के लिए खर्च किए जा रहे करोड़ों

पहले भी दें चुके नेहरू पर बयान
हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मंत्री सारंग नेहरू को लेकर कह रहे है, इसके पहले भी उन्होंने कहा था कि 'एक बार जब जवाहरलाल नेहरू भोपाल आए तो राजभवन के स्टाफ को एहसास हुआ कि नेहरू जी की पसंदीदा ब्रांड 555 की सिगरेट वहां नहीं है. इसके बाद स्टाफ ने तुरंत नेहरू जी की पसंदीदा सिगरेट लाने के लिए एक विमान को इंदौर भेजा, जो कि पहले से एयरपोर्ट पर पहुंचा दिया गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news