MP के इस शहर ने किया बड़ा काम, लोगों की इस पहल से खराब होने से बचे कोरोना वैक्सीन के हजारों डोज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh914837

MP के इस शहर ने किया बड़ा काम, लोगों की इस पहल से खराब होने से बचे कोरोना वैक्सीन के हजारों डोज

इंदौर में कोरोना वैक्सीन की एक बड़ी खेप को खराब होने से बचा लिया गया. 

फाइल फोटो

इंदौरः मध्य प्रदेश में कोरोना की लहर कमजोर पड़ने के बाद वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया गया है. प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इंदौर में कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद वैक्सीन लगाने काम जारी है. वैक्सीनेशन में इंदौर शहर ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. 

4300 डोज खराब होने से बचाए
दरअसल, प्रदेश में वैक्सीन खराब होने से रोकने में इंदौर ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए वैक्सीन के 4300 डोज खराब होने से बचा लिए. दरअसल, इंदौर के जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर में वैक्सीन लगवाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं. लेकिन कई लोग रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद वैक्सीन लगवाने सेंटर पर नहीं पहुंच रहे हैं. ऐसे में उनके हिस्से की वैक्सीन खराब होने के चांस थे. लेकिन हमने प्रक्रिया में बदलाव किया और जो लोग बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन लगवाने सेंटर पर पहुंच रहे थे. उनका तुरंत रजिस्ट्रेशन करवाकर उन्हें वैक्सीन लगा दी गई है. इस तरह पूरे इंदौर जिले में करीब कोरोना वैक्सीन के करीब 4300 डोज खराब होने से बच गए. 

एक दिन में लगी सबसे ज्यादा वैक्सीन
इंदौर ने प्रदेश में एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर भी रिकॉर्ड बनाया है. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर ने 302 सेंटर्स पर 51001 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर प्रदेश में रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह वैक्सीन लगाने का काम जारी रहेगा. 

प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे इंदौर में इस तरह की खबरें निकल कर आना सुखद संकेत है. यहां लोग बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं. इंदौर ने देश सहित प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है. इंदौर ने पूरे देश में अपनी जनसंख्या के 37 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया है. ऐसा करने वाला इंदौर देश का पहला शहर बन गया है.

ये भी पढ़ेंः अजब-गजब: शादी के बाद गहने लेकर फरार हुई दुल्हन, हुआ कुछ ऐसा कि वापस आकर लौटाना पड़ा पूरे जेवर

WATCH LIVE TV

Trending news