JEE Main 2021: 'आंसर की' और रिजल्ट जल्द, यहां देखें डिटेल्स @jeemain.nta.nic.in

एक्सपर्ट की मानें तो चारों दिनों की परीक्षा में न तो ज्यादा कठिन सवाल पूछे गए थे और न ही ज्यादा सरल. इसलिए परीक्षा में इस बार का पर्सेंटाइल ज्यादा हो सकता है.

JEE Main 2021: 'आंसर की'  और रिजल्ट जल्द, यहां देखें डिटेल्स @jeemain.nta.nic.in
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. जेईई मेंन 2021 की पहले चरण की परीक्षा देशभर के विभिन्न एग्जाम सेंटर्स पर 23, 24, 25 और 26 फरवरी को आयोजित की गई थी. जिसमें 95 प्रतिशत स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें परीक्षा की 'आंसर की' ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी की जाएगी. 'आंसर की'  जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट जाकर चेक कर सकेंगे. 

SSC, police, railway, Banking की प्रतियोगी परीक्षाओं में बार-बार पूछे जाने वाले 10 सवाल, सफलता में कर सकते हैं

एक्सपर्ट की मानें तो चारों दिनों की परीक्षा में न तो ज्यादा कठिन सवाल पूछे गए थे और न ही ज्यादा सरल. इसलिए परीक्षा में इस बार का पर्सेंटाइल ज्यादा हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एनटीए को अगले चरण की भी परीक्षा आयोजित करानी है. जिसकी वजह से रिजल्ट भी 7 मार्च 2021 तक जारी किया जा सकता है. 

रिजल्ट जारी करने के बाद एनटीए की तरफ से मार्च सेशन में रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को तीन दिन का मौका दिया जाएगा. एनटीए की तरफ से दूसरे चरण की परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मार्च को आयोजित की जाएगी. 

आयरन के लिए आप भी लोहे की कड़ाही में बनाते हैं खाना? न करें यह गलती, हो सकती है ये परेशानी

जेईई मेन दूसरे चरण की दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. जबकि दूसरे चरण की परीक्षा दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित की जाएगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह

WATCH LIVE TV-