JEE Main 2021 Result: किसी भी वक्त जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक @jeemain.nta.nic.in

जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. वहीं, मार्च सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित की जाएगी. 

JEE Main 2021 Result: किसी भी वक्त जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक @jeemain.nta.nic.in
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. JEE Main 2021 Result: जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर आज किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स दिया जाएगा.

Alert: 31 मार्च तक PAN को आधार कार्ड से करा लें लिंक, वरना लगेगा जुर्माना

जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. वहीं, मार्च सेशन की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित की जाएगी. इस सेशन के एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि 6 मार्च है. 

आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा देशभर के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा के तहत 2 पेपर आयोजित किए जाते हैं. पहला पेपर-1 उन परीक्षाओं के लिए आयोजित किया जाता है, जो आईआईटी, एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक में एडमिशन लेना चाहते हैं. जबकि दूसरा पेपर आर्किटेक्चर और प्लानिंग के कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. 

आज सिंगौरगढ़ किला जाएंगे राष्ट्रपति, 26 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे भूमिपूजन

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट
1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिज्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
3- रोल नंबर सहित अन्य मांगी गई जानकारी इंटर कर सबमिट करना होगा.
4- जेईई मेन फरवरी 2021 सेशन का रिजल्ट आपके सामने होगा.
5- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें. 

WATCH LIVE TV-