मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात में नहीं बनी बात, हड़ताल जारी रखेगा जूडा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh914943

मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात में नहीं बनी बात, हड़ताल जारी रखेगा जूडा

मध्यप्रदेश में 5 से अधिक मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म नहीं होगी. जूडा ने कहा कि हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. हमारी मांगों को लेकर लिखित ऑर्डर सरकार की ओर से नहीं मिला है.

31 मई से अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं जूडा

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश में 5 से अधिक मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म नहीं होगी. जूडा ने कहा कि हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. हमारी मांगों को लेकर लिखित ऑर्डर सरकार की ओर से नहीं मिला है. हम काम पर लौटना चाहते हैं, लेकिन जब तक मंत्री जी अपना वादा नहीं निभाते हड़ताल जारी रहेगी. 

रविवार सुबह जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जूडा) की तरफ से सरकार को बातचीत कर मामले का हल निकालने के लिए वीडियो जारी कर अनुरोध किया गया था. इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि जूडा को हाईकोर्ट का सम्मान कर हड़ताल वापस लेना चाहिए. उन्होंने मांगों को लेकर भी अपनी बात कही थी. शाम 4 बजे जूनियर डॉक्टर मंत्री विश्वास सारंग के बंगले पर मिलने पहुंचे, लेकिन मंत्री बंगले पर नहीं थे. इसके बाद वे आए और जूडा पदाधिकारियों से मुलाकात की. इसके बाद कहा कि उनकी मांग मान ली गई हैं. जब जूडा ने मंत्री से कहा कि हमें लिखित ऑर्डर दीजिए, तो वे बोले की हठधर्मिता छोड़कर काम पर लौटना चाहिए. 

जूडा की मांगें
जूडा ने उनसे कुछ मांगों पर स्वीकृति मांगी थी, लेकिन वह नहीं मिली. जूडा ने 24% स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग की. 17% स्टाइपेंड के साथ इंटर्न को 3000 से 4000 बढ़ाकर दिए जाएं.
6 ℅ की वार्षिक वृद्धि हर साल की जाय. हड़ताल के दौरान लिए गए एक्शन को वापस लिया जाय. कोविड में ड्यूटी करने के 10 अंक का अलग से एक सार्टिफिकेट दिया जाय. 
अस्पतालों में जूडा के लिए बिस्तर रिजर्व हों. जूडा को सुरक्षा दी जाए. ग्रामीण क्षेत्रों में ड्यूटी का एक साल का बांड खत्म किया जाय.

MP के इस शहर ने किया बड़ा काम, लोगों की इस पहल से खराब होने से बचे कोरोना वैक्सीन के हजारों डोज

क्या बोले मंत्री जी?
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जूडा से हमने लगातार बातचीत की. जूनियर डॉक्टरों का स्टायपेंड 3 साल से नहीं बढ़ा था, हमने एक साथ बढ़ाने का निर्णय लिया है. हर साल 6 प्रतिशत का इजाफा किया है. डॉक्टरों की मांग थी कि कोरोना के समय उनका निशुल्क इलाज हो, हमने परिवार को नि:शुल्क इलाज देने का बोला. सरकार ने दरियादिली दिखाते हुए मांगों को माना है. सुरक्षा के लिए हर जगह पुलिस चौकी की स्थापना करने के लिए कहा गया है. जूडा को हाई कोर्ट के निर्देश अनुसार हड़ताल वापस लेना चाहिए. मरीजों का हित हम सभी के लिए सर्वोपरि है. कांग्रेस के नेता जूडा के मामले में राजनीति कर रहे हैं.

जूडा हड़तालः जूनियर डॉक्टर्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चल सकता है कोर्ट की अवमानना का केस

जूडा का क्या है कहना?
विश्वास सारंग ने कहा कि जूडा से कहना चाहता हूं कि वह हड़ताल वापस लें. उनकी बात सरकार ने मानी है. सरकार ने उनको सम्मान रखा है. अब सभी को हाईकोर्ट का सभी सम्मान रखना चाहिए. इस पर मध्य प्रदेश जूडा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरविंद मीणा ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमें किसी तरह का कोई आश्वासन लिखित में नहीं मिला है. इसलिए हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. मंत्री जी ने पहले जो कहा था उसको पहले पूरा करें.

WATCH LIVE TV

Trending news