अगले 48 घंटों में MP के इन 5 संभागों में बारिश का अलर्ट, इन 2 स्थानों पर गिर सकते हैं ओले
Advertisement

अगले 48 घंटों में MP के इन 5 संभागों में बारिश का अलर्ट, इन 2 स्थानों पर गिर सकते हैं ओले

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ वेस्ट अफगानिस्तान के ऊपर बुना हुआ है. यह सिस्टम चक्रवातीय रूप लेना शुरू कर चुका है.

अगले 48 घंटों में MP के इन 5 संभागों में बारिश का अलर्ट, इन 2 स्थानों पर गिर सकते हैं ओले

भोपालः अरब सागर और वेस्ट अफगानिस्तान के ऊपर बने मौसमी सिस्टम्स से मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 48 घंटों में भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर और सागर संभाग में बारिश हो सकती है. भोपाल और इंदौर संभाग में ओलावृष्टि की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में बारिश का अलर्ट, 5 जगह रहेगा घना कोहरा

अरब सागर और अफगानिस्तान के ऊपर दो मौसमी सिस्टम बने
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ वेस्ट अफगानिस्तान के ऊपर बुना हुआ है. यह सिस्टम चक्रवातीय रूप लेना शुरू कर चुका है. वहीं दक्षिण.पूर्वी अरब सागर में एक अन्य चक्रवात सक्रिय है. इसके कारण अरब सागर के दक्षिणी छोर से आने वानी हवा में नमी है. इन्हीं दो मौसमी सिस्टम का मध्य प्रदेश के मौसम पर भी प्रभाव पड़ रहा है.

दक्षिणी मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव ज्यादा होगा
अरब सागर में बने मौसमी सिस्टम का ज्यादा प्रभाव दक्षिणी मध्य प्रदेश में पड़ेगा. बैतूल, होशंगाबाद, सागर, विदिशा, ग्वालियर और मुरैना संभागों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश दर्ज की गई है. श्योपुर, कल्याण और नीमच में शीतलहर का प्रकोप रहा है. आगामी दो दिनों में इन जिलों में ठंड फिर दस्तक दे सकती है.

मौसम अलर्ट: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम? अगले 48 घंटों के वेदर अपडेट में जानें

मकर संक्रांति तक ठंड का असर बढ़ सकता है
दक्षिणी मध्य प्रदेश के जिलों में बादल छाने के कारण दिन का तापमान सामान्य से कम है, जबकि रातें ज्यादा गर्म हो रही हैं. अभी दो.तीन दिन यही स्थिति रहेगी. पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से आने वाली हवा के साथ नमी का आना बंद होने के बाद बादल हट जाएंगे. इसके बाद दोबारा ठंड का असर शुरू होगा. मकर संक्रांति के आस पास ठंड का असर तेज हो सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news