बजट में इस जिले को मिली मेडिकल कॉलेज की सौगात, बीजेपी-कांग्रेस में श्रेय लेने की मची होड़

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बजट में प्रदेश के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है.   

बजट में इस जिले को मिली मेडिकल कॉलेज की सौगात, बीजेपी-कांग्रेस में श्रेय लेने की मची होड़
बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा

छतरपुरः मध्य प्रदेश के बजट में छतरपुर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने जाने की घोषणा की गई है. मेडिकल कॉलेज की घोषणा होते ही बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं में इसका श्रेय लेने की होड़ मच गई. कांग्रेस के कार्यकर्ता मेडिकल कॉलेज का पूरा श्रेय छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी को देने में लगे हैं. तो बीजेपी का कहना है कि जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जाता है. 

बीजेपी का दावा
बीजेपी का कहना है कि छतरपुर में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से की गई थी. 2018 में जिला प्रशासन की तरफ से मेडिकल कॉलेज के लिए जो जमीन आवंटित की गई थी, सीएम शिवराज ने उसका भूमिपूजन कर, 300 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति भी दे दी थी. इसलिए छतरपुर में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का श्रेय सीएम शिवराज को ही जाता है. 

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि छतरपुर में मेडिकल कॉलेज और पहले खुल जाता, लेकिन प्रदेश में कमलनाथ सरकार बनते ही मेडिकल कॉलेज का काम अटक गया. लेकिन इस बार के बजट में मेडिकल कॉलेज के लिए भी राशि का प्रावधान किया गया, जिससे जिले के लोगों की उम्मीद बढ़ गई है कि अब जल्द ही छतरपुर में मेडिकल कॉलेज का काम शुरू हो जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः MP Budget: बजट में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर खास फोकस, किए गए ये 10 बड़े ऐलान, जानें

कांग्रेस ने भी किया दावा 
वही कांग्रेस के कार्यकर्ता भी छतरपुर के लिए मेडिकल कॉलेज की घोषणा होने का श्रेय स्थानीय कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी को देने में लगे हैं. उनका कहना है कि विधायक बनने के बाद से ही आलोक चतुर्वेदी लगातार जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के प्रयास में जुटे थे. इसलिए उनके प्रयासों के चलते ही इस बार के बजट में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की गई है. 

बजट में 9 मेडिकल कॉलेज खोले जाने की हुई घोषणा 
दरअसल, इस बार के बजट में प्रदेश के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा की गई है.  वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने श्योपुर, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, दमोह, छतरपुर, सिवनी में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई है. इसके अलावा बजट में छतरपुर जिले में आने वाले जटाशंकर मंदिर को पर्यटन स्थल के रुप में स्थापित करने की घोषणा भी की है.  

ये भी पढ़ेंः MP Budget: चंबल व नर्मदा एक्सप्रेस-वे, 2441 KM नई सड़कें, ग्रामीण क्षेत्र में 5200 KM सड़कें

WATCH LIVE TV