ग्रामीणों का अनाज निजी गोदाम में भर रहे थें, सूचना पर पहुंचे विधायक, FIR दर्ज
Advertisement

ग्रामीणों का अनाज निजी गोदाम में भर रहे थें, सूचना पर पहुंचे विधायक, FIR दर्ज

धान चोरी की सूचना पर गोदाम पहुंचते ही विधायक के होश उड़ गए. वहां उन्हें पता चला कि निजी गोदाम में 400 बोरी गेहूं और 11 बोरी चावल रखा जा रहा है. ये अनाज थांदला के दो गांवों में बांटा जाना था.

प्रतीकात्मक फोटो

झाबुआः मध्यप्रदेश में इन दिनों गरीबों को मिलने वाली अनाज प्रक्रिया PDS (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) में धांधली की खबरें लगातार आ रही हैं. ऐसा ही कुछ झाबुआ जिले में भी हो रहा था. जिसकी सूचना स्थानीय विधायक को मिलते ही उन्होंने प्लानिंग कर चोरी को पकड़ा और धांधली करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई.  

यह भी पढ़ेंः- मध्य प्रदेश में 27 फीसदी OBC आरक्षण पर रोक बरकरार, MPPSC 2020 के कई अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में लटका!

निजी गोदाम में रख रहे थे अनाज
थांदला से विधायक वीरसिंह भूरिया को बुधवार शाम सूचना मिली थी कि कुछ लोग PDS (Public Distribution System) में बंटने वाले अनाज को निजी गोदाम में रख रहे हैं. ये अनाज थांदला के ही दो गांवों में बांटा जाना था. सूचना पर पहुंचे विधायक ने देखा कि करीब 400 बोरी गेहूं और 11 बोरी चावल मेघनगर ब्लॉक स्थित बिल्डिंग मटेरियल के निजी गोदाम में खाली हो रहा हैं.

गोदाम संचालक के खिलाफ FIR
विधायक ने इस बात की सूचना प्रशासन के अधिकारियों को दी. प्रशासन ने एक्शन लेते हुए गोदाम संचालक लोकेंद्र सिंह और उसके सहयोगी इकबाल खान के खिलाफ FIR दर्ज की. दोनों के ही खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. गुजरात और राजस्थान की बॉर्डर से लगे इस इलाके में अनाज चोरी की वारदात पहले भी सामने आ चुकी है.

यह भी पढ़ेंः- New Bag Policy 2020 : जानिए आपके बच्चे के बस्ते का वजन कितना होगा, और होमवर्क कितना मिलेगा

बीजेपी पर लगाया कालाबाजारी का आरोप

मामले को उजागर करने वाले थांदला विधायक ने बीजेपी और मौजूदा सरकार पर कालाबाजारी का आरोप लगाया है. मामला सामने आने पर खाद्य विभाग के अधिकरी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि पीडीएस अनाज में कालाबाजारी की जांच जारी है. जांच के बाद मामले में उचित एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हनीट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेलिंग का धंधा करता था गिरोह, लखनऊ पुलिस ने दबोचा, MP से भी जुड़े हैं तार

ये भी पढ़ें: मीडिया रिपोर्ट्स पर शिवराज गंभीर, लापरवाही बरतने पर नपे कलेक्टर

ये भी पढ़ें:  कियारा आडवाणी से शादी करना चाहते हैं MP के विजय पाल, आज KBC में बन पाएंगे करोड़पति ?

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

WATCH LIVE TV

Trending news