देश का दूसरा 'जामताड़ा' बन रहा है यह शहर, एक महीने में 25 लोग हुए ठगी के शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh796313

देश का दूसरा 'जामताड़ा' बन रहा है यह शहर, एक महीने में 25 लोग हुए ठगी के शिकार

ठगी के शिकार पीड़ितों का कहना है कि नोएडा में ऑफिस बताकर जालसाजों ने लूट का जाल बिछाया. अब तक नौकरी नहीं मिली है और न ही पैसे वापस मिले हैं. बता दें, ठगों ने अधिकतर फोन दक्षिणी राज्य और हिमाचल प्रदेश के लोगों को किए हैं. ये सभी ठग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को झांसा देते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: उत्तर प्रदेश का आईटी हब कहा जाने वाला नोएडा, अब धीरे-धीरे देश का दूसरा जामताड़ा (Jamtara) बनता जा रहा है. शहर में बैठे जालसाज देश के कई राज्यों के नागरिकों को ठगी का शिकार बना रहे हैं.यही कारण है कि पिछले एक महीने में 25 से अधिक पीड़ितों ने नोएडा पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. ज्यादातर मामलों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है. 

दबंगों ने रोकी दलित की बारात, दूल्हे को घोड़ी से उतारा, भिड़ गए दो गुट

इस राज्य के लोग बने हैं सबसे ज्यादा शिकार
ठगी के शिकार पीड़ितों का कहना है कि नोएडा में ऑफिस बताकर जालसाजों ने लूट का जाल बिछाया. अब तक नौकरी नहीं मिली है और न ही पैसे वापस मिले हैं. बता दें, ठगों ने अधिकतर फोन दक्षिणी राज्य और हिमाचल प्रदेश के लोगों को किए हैं. ये सभी ठग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को झांसा देते हैं. साथ ही साथ बीमा के नाम पर भी लोगों को बेवकूफ बनाया जाता है. इनके अलावा घर के ऊपर टावर लगाने के नाम पर और  कंपनी में निवेश के नाम पर भी लोगों से ठगी की जा रही है. 

'अभियान चलाकर होगी कार्रवाई' 
ठगी और लूट के इन मामलों पर पुलिस का कहना है कि अभियान चलाकर इन फर्जी प्लेसमेंट एजेंसियों की जांच की जाएगी. इलाके में मौजूद प्लेसमेंट एजेंसियों के बारे में जानकारी ली जाएगी. इसके बाद उनकी जांच करके डाटा तैयार किया जाएगा. पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि किन जगहों से फर्जीवाड़ा हो रहा है. 

सर्दियों में बालों का रखें खास ख्याल, यहां जानें कुछ जरूरी टिप्स  

यूपी का आईटी हब है नोएडा
नोएडा को यूपी का आईटी हब कहा जाता है. यहां सैकड़ों कॉल सेंटर और प्लेसमेंट एजेंसियां हैं. ऐसे में देश भर के लोग यहां नौकरी के लिए आते हैं. ठग इसका फायदा उठा रहे हैं. कुछ समय पहले करीब 500 करोड़ का 'हैलो बाइक' घोटाला सामने आया था. ठगी सामने आई थी. जिसमें लोगों को बाइक सर्विस में निवेश का झांसा देकर लूट की गई थी. इस मामले में कुछ दिनों पहले ही यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!

परंपराः यहां गोबर में फेंके जाते हैं बच्चे ताकि हेल्दी रहें, डॉक्टर दे रहे हैं चेतावनी

Video: इंदौर पुलिस की दादागिरी, पहले चोरी फिर सीना जोरी​

अनोखा बच्चा: लाखों में एक बच्चा पैदा होता है, जिसके 2 सिर और 3 हाथ हैं  ​

Watch Live TV-

Trending news