कलेक्टर की खुली क्लास, अब जिले के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाएंगे शिक्षक
Advertisement

कलेक्टर की खुली क्लास, अब जिले के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाएंगे शिक्षक

रतलाम कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने 2 दिन का एक सर्वे अभियान चलाया है. जिसके अंतर्गत आशा,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ अब शिक्षकों को भी इसमें शामिल किया गया है.

 कलेक्टर की खुली क्लास

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: वैसे तो अधिकारियों के द्वारा कर्मचारियों के लिए आदेश और कई बार तो बेमतलब फरमान जारी किए जाने के चर्चे आपने सुने होंगे. लेकिन रतलाम कलेक्टर ने कोरोना से जंग में शिक्षकों के साथ 2 दिन के सर्वे अभियान चलाया है.
शिक्षकों के साथ में सहयोग के लिए अलग-अलग जगह खुले में मीटिंग लेकर सभी से अपील की गई है कि कोरोना को हराने के लिए आप सहयोग दें. कलेक्टर ने शिक्षकों में जोश भरा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए शहर के अलग खुले मैदान में शिक्षकों को बुलाया और वहां सभी की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कलेक्टर ने खुले मैदान में मीटिंग ली.

क्यों ली गई मीटिंग
दरअसल 1 जून से प्रदेश के कई ज़िलों में कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए अब छूट दी जानी है. लेकिन कुछ ज़िलों में संक्रमण अब भी ज्यादा है जिसमें रतलाम भी शामिल है.ऐसे में रतलाम कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने 2 दिन का एक सर्वे अभियान चलाया है. जिसके अंतर्गत आशा,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ अब शिक्षकों को भी इसमें शामिल किया गया है.

कितने दिन चलेगा अभियान
सर्वे अभियान को 2 दिन 27 और 28 मई में पूरा करने का टारगेट रखा गया है. जिसमें शिक्षकों को भी घर-घर जाकर परिवारों में बीमार लोगों की जानकारी एकत्रित करना होगा.

किस मकसद से हो रहा सर्वे
इस सर्वे का उद्देश्य है कि इससे यह जानकारी सामने आ जाए कि कितने प्रतिशत लोग बीमार है. जिससे उनके इलाज किया जाए और जरूरी हो तो सेम्पलिंग भी उनके घर पर ही करवाई जा सके. इसके बाद 1 जून के लिए तय किया जाएगा कि रतलाम में लॉकडाउन में  छूट दिया जाना संभव है या नही.

शिक्षकों में भरा जोश
लेकिन इस अभियान के लिए रतलाम कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने शिक्षकों के लिए सिर्फ आदेश जारी नहीं किया. बल्कि रतलाम शहर के करीब 300 शिक्षकों की शहर के अलग-अलग खुले इलाको में मीटिंग भी ली है. इस मीटिंग में सभी शिक्षकों को इस सर्वे अभियान की आवश्यकता और उद्देश्य को बताते हुए उनमें जोश भरा है. कहा कि यह एक जंग है आप इन 2 दिनों में आर्मी जवान की तरह कार्य करोगे और कोरोना को हमें हर हाल में हराना है.

टीम बनाकर होगा काम
आज से 2 दिन तक ये सर्वे कार्य चलेगा. सभी शिक्षकों को आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ अलग-अलग इलाकों की 300 सर्वे टीम बनाकर भेजा भी गया है. 2 दिन में सभी को रतलाम शहर के हर एक घर में बीमार लोगों की जानकारियां जुटाना है.

जनता से अपील
कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि "हम संक्रमण में 5 प्रतिशत के कम की स्थिति में है लेकिन हम चाहते है कि अभी भी जो संख्या संक्रमितों की आ रही है वो और कम हो जाये. इसके लिए यह अभियान 2 दिन के लिए शुरू किया गया है जिसमें 300 टीम लगी है जो प्रत्येक घर से बीमार लोगों की जानकारी जुटाएगी. लोगों से भी अपील है कि आप जानकारी छिपाएं नहीं और स्पष्ट जानकारी दें. जिससे बीमार का जल्द इलाज भी किया जा सके साथ ही जरूरी है तो घर पर ही कोरोना टेस्ट लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ये पत्थर पासबुक पर नहीं, सरकार की आंखों पर रखे हैं; बैंक से पैसा निकालने रात भर जागते रहे किसान

WATCH LIVE TV

Trending news