बहू ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, 80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा किसान, जाने पूरा मामला

मामला सागर जिले के हिंनोदा गांव से जुड़ा हुआ है. यहां रहने वाले उत्तम लोधी शनिवार की सुबह अचानक से 80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ गए. जब गांव के लोगों की नजर उन पर पड़ी तो सब हैरान रह गए. देखते ही देखते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी.

बहू ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, 80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा किसान, जाने पूरा मामला
80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा शख्स
Play

सागरः सागर जिले से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया. जहां एक 44 वर्ष का शख्स व्यक्तिगत परेशानियों के चलते 80 फीट ऊंचे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा. मामले की जानकारी लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जिसे नीचे उतारने में पुलिस और ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि इस शख्स की बहू ने उस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. जिससे परेशान होकर वह पेड़ पर चढ़ गया.

बहू ने लगाया था छेड़छाड़ का आरोप
मामला सागर जिले के हिंनोदा गांव का है. यहां रहने वाले उत्तम लोधी शनिवार की सुबह अचानक से 80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ गए. जब गांव के लोगों की नजर उन पर पड़ी तो सब हैरान रह गए. देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी. ग्रामीणों के मुताबिक उत्तम लोधी ने यह कदम क्यों उठाया, इसके पीछे की दो वजहें सामने आई हैं. पहली वजह यह बतायी गई कि उनके बड़े बेटे की पत्नी ने करीब 6 माह पहले उत्तम सिंह के खिलाफ पुलिस में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसका चालान कोर्ट में पेश होना था.  

ये भी पढ़ेंः कलेक्टर से बोला-80 साल का बुजुर्ग किसान, ''साहब मैं अभी जिंदा हूं, जमीन वापस दिला दीजिए''

बेटे की गुमशुदगी भी एक वजह
दूसरी वजह यह भी बताई गई कि करीब दो साल पहले उत्तम लोधी का छोटा बेटा जो ट्रक क्लीनर का काम करता था, वह अचानक से नरसिंहपुर जिले में गुम हो गया था. कुछ दिन बाद पता चला कि उसके बेटे की मौत हो गई हैं, जिसके बाद नरसिंहपुर पुलिस ने बेटे के शव की पहचान के लिए उत्तम लोधी को बुलाया. लेकिन किसान ने अपने बेटे की तेरहवीं नहीं करवाई. जिससे नाराज ग्रामीणों ने उसे गांव से बहिष्कृत कर दिया. इन सभी परेशानियों के चलते उसने यह कदम उठाया और ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया.

मानसिक स्थिति नहीं है ठीक
ग्रामीणों ने बताया कि उत्तम लोधी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है. बेटे की गुमशुदगी के बाद से ही वह काफी परेशान रहने लगा था. जबकि उसका कहना था कि बहू द्वारा लगाया गया छेड़छाड़ का आरोप निराधार है और गांव से उसका बहिष्कार खत्म करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को अपने पैसे से थार एसयूवी गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा वजह भी बतायी

10 घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा शख्स
उत्तम लोधी करीब 10 घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा. जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने उत्तम को समझाना शुरू किया. काफी मशक्कत के बाद वह पेड़ से नीचे उतरा. जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले में उत्तम से पूछताछ की. पुलिस ने बताया यह किसान का पारिवारिक मामला है. गांव से उसका बहिष्कार नहीं किया गया है. लेकिन बेटे की गुमशुदगी और बहू द्वारा दर्ज कराए गए मामले से वह काफी परेशान था. जिसके चलते उसने यह कदम उठा लिया.

पुलिस ने बताया कि किसान के नीचे उतरने के बाद जब उन्होंने ग्रामीणों से बात की तो उनका कहना था कि गांव से किसान के परिवार का किसी तरह से कोई बहिष्कार नहीं किया गया है. हां परिवार के लोग उससे बात जरूर नहीं करते थे. जिससे वह नाराज था और उसने यह कदम उठाया.

ये भी पढ़ेंः मेले में घूमे, मंदिर में प्रसाद चढ़ाया, फिर रेलवे ट्रैक पर मिले नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका के शव, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

ये भी देखेंः टाइगर के बच्चे को दूध पिला रहा वनमानुष, देखिए मजेदार VIDEO

WATCH LIVE TV