Alert: इस विभाग में निकलेगी भर्ती, शिवराज के मंत्री ने की घोषणा

मध्य प्रदेश में जल्द ही आयुष विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस बात की घोषणा आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे (Ramkishore Kavre) ने की है. 

Alert: इस विभाग में निकलेगी भर्ती, शिवराज के मंत्री ने की घोषणा
फाइल फोटो

इंदौरः सरकारी नौकरी (government Job) की तैयारी कर रहे युवाओं को लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं. शिवराज सरकार में आयुष विभाग (ayush department) के राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे (Ramkishore Kavre) ने घोषणा की है मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जल्द ही सीएचओ (CHO) के पदों पर होम्योपैथी डॉक्टरों की भर्तियां की जाएगी. इस बात की घोषणा मंत्री ने इंदौर (indore) में की है.

इंदौर प्रवास पर पहुंचे राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने आयुष चिकित्सकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जल्दी ही आयुर्वेदिक चिकित्सकीय बोर्ड का गठन किया जाएगा. इसके अलावा आयुष विभाग की तरफ से प्रदेश के लोगों को बेहतर सेवाएं दी जाएं इसके लिए प्रदेशभर में होम्योपैथी चिकित्सकों की नियुक्तियां की जाएगी. ताकि प्रदेश के लोगों को बेहतर होम्योपैथी इलाज मिल सके. हालांकि इस बात की घोषणा अब तक नहीं हुई है कि कितने पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः MPPSC ने छात्रों को दिया तोहफा, इतने पदों की बढ़ाई गई संख्या

होम्योपैथी, आयुर्वेद शिक्षा को बनाया जाएगा बेहतर 
आयुष मंत्री ने कहा कि प्रदेश में होम्योपैथी और आयुर्वेद की शिक्षा को और बेहतर बनाया जाएगा. आने वाली समय में होम्योपैथी की इलाज का ही लोग करवाएंगे. कोरोनाकाल में जिस तरह से आयुष विभाग ने काम किया है वह सराहनीय है. इसलिए विभाग में खाली पड़े सभी रिक्त पदों को भरने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

प्रदेश के जिलों में होगा आयुष मेला का आयोजन 
राज्यमंत्री कावरे ने निर्देश दिए कि आयुष पद्धति के प्रचार प्रसार के लिए प्रदेश के जिलों में होने वाले विभिन्न शासकीय कार्यक्रमों में आयुष मेले आयोजित होंगे. आयुष विभाग के स्टॉल लगाकर ग्रामीणों का उपचार कराया जाएगा. इसके अलावा मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आयुष अस्पतालों में आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार किया जाए. उन्होंने कहा कि आयुष अस्पतालों में जो भी समस्याएं व कमियां हो उनके बारे में संभागीय व प्रदेश स्तर के अधिकारियों को बतायें, आयुष अस्पतालों में शासन स्तर से हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी. 

ये भी पढ़ेंः दसवीं बारहवीं के टॉपर्स को अब नहीं मिलेगा लैपटॉप, लेकिन मिलेगा ये फायदा

WATCH LIVE TV