श्योपुर में आफत की बारिश के बाद राहत, फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना उतरी
Advertisement

श्योपुर में आफत की बारिश के बाद राहत, फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना उतरी

श्योपुर में तीन दिनों से हो रही बारिश थम गई है. बारिश रुकते ही शहर से पानी उतर गया है. लोगो ने राहत की सास तो नदी नालों में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना ने मोर्चा संभाल लिया है.

मदद के लिए पहुंची सेना, तीन दिन बाद घरों से निकले लोग

अजय राठौड़/श्योपुर: मध्य प्रदेश के श्योपुर में आफत की बारिश के बाद अब राहत भारी खबर है. तीन दिनों से लगातार आसमान से बरस रही मुसीबत अब थम चुकी है. मौसम साफ होने के साथ बारिश रुकने से शहर के लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है. बारिश थमने के बाद शहर के जलमग्न हुए इलाको में भरा हुआ पानी निकल चुका है. 

श्योपुर के बंजारा डेम कमालखेडली सोइकला बड़ौदा इलाको में जलभराव होने से एक-एक मंजिल तक पानी में डूबे मकान जल सैलाब से मुक्त हो गए हैं. पिछले 35 घंटों से पानी के बीच घरों में फंसे हुए लोगों की सांस में सांस आयी है. शहर से पानी निकलने के बाद सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गयी हैं. वहीं धीरे धीरे आफत के बीच फंसी जिंदगी पटरी पर आ रही है. 

MP Weather: बारिश बनी मुसीबत, ग्वालियर में गांव डूबा, 40 ग्रामीणों का रेस्क्यू जारी; भोपाल अलर्ट पर

शहर के हालत धीरे-धीरे सामान्य हो गए हैं तो वहीं श्योपुर के कई ग्रामीण इलाकों में अभी भी बाढ़ जैसे हालत हैं. ग्रामीण इलाकों में बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए जिले में सेना मोर्चा संभालने पहुंच चुकी है. सेना के तकरीबन 200 जवान ग्वालियर से श्योपुर पहुंच चुके हैं. श्योपुर में आफत की बारिश के बीच पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिती के बीच नदियों के पानी के तेज बहाव में फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए सेना के जवान बाढ़ प्रभावित इलाकों में जिला प्रशासन की मदद करेंगे. पानी के बीच फसी हुई जिंदगियों को बचाने के लिए रेस्क्यू करते हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएंगे. 30 घंटों से ठप पड़ी मोबाइल नेटवर्किंग सेवा भी शुरू हो चुकी है.

MP Flood: बाढ़ के हालात के बीच सीएम शिवराज ने मोदी-शाह से की बात, मिला हर संभव मदद का भरोसा

WATCH LIVE TV

Trending news