अजब MP का गजब ठगः PM मोदी के नाम पर शादी करवाने का झांसा देकर 192 लोगों को ठगा
Advertisement

अजब MP का गजब ठगः PM मोदी के नाम पर शादी करवाने का झांसा देकर 192 लोगों को ठगा

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों की शादी कराने का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है.

पीएम मोदी के नाम पर 192 लोगों से ठगी

विदिशाः विदिशा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति प्रधानमंत्री योजना का झांसा देकर लोगों से ठगी कर रहा था. जिसे विदिशा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह शख्स अब तक करीब 192 लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है, जिनमें कई लोगो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, पुलिस ने विदिशा जिले के ग्यारसपुर से रामहित कुशवाहा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. जो वर्तमान में सागर जिले के मालथौन में रह रहा था. पुलिस ने बताया कि रामहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों को उनके बेटे-बेटियों की शादी, सम्मेलन में कराने का झांसा देकर ठगी करता था. पुलिस का कहना था कि रामहित ने प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाकर बहुत से पर्चे छपवा रखे थे. जिसमें  प्रधानमंत्री योजना के तहत गरीब लड़के-लड़कियों की शादी कराए जाने लालच का दिया गया था. 

भिंड़ का रहने वाला है रामहित 
विदिशा जिले के एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि रामहित मूल रूप से भिंड जिले का निवासी है. वह लंबे समय से मालथौन में अपना नाम सुनील दुबे बताकर रह रहा था. उसने स्थानीय लोगों को बताया था कि वह वकील है. रहकर आसपास के लोगों के साथ ठगी करने में लगा था. युवक-युवतियों की शादी सम्मलेन में कराने के एवज में वह उनके परिजनों से ढाई हजार से 3500 रुपए लेता था. यह राशि वह फॉर्म भरने का बहाना बनाकर लेता था. इस तरह वह अब तक कई लोगों को निशाना बना चुका है.  

ये भी पढ़ेंः UP की लड़की ने MP में दिया बेटी को जन्म, जहां पैदा हुई बेटी उसी शहर पर रख दिया नाम

इस तरह हुआ मामले का खुलासा 
एसपी ने बताया कि रामहित ने ग्यारसपुर के एक व्यक्ति को भी इसी प्रकार ठगी का शिकार बनाया. लेकिन जब उसे पूरे मामले की हकीकत पता चली तो उसने तत्काल मामले की सूचना पुलिस थाने में दी. पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने रामहित की मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ेंः रातोंरात मालामाल हुआ मजदूर, जमीन ने उगला ऐसा बेशकीमती हीरा लाखों में है जिसकी कीमत

192 लोंगों से कर चुका है ठगी 
पुलिस ने जब रामहित को गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी ली, तो पुलिस हैरान रह गई. क्योंकि रामहित के  रजिस्टर पर 192 लोगों की ठगी के सबूत मिले हैं. जिसमें कई लोग उत्तर प्रदेश रहने वाले भी है. पुलिस ने उसके पास से बाइक 55000 हजार रुपए जब्त किया है. इतना ही नहीं उसके पास से भारी मात्रा में मादक पदार्थ भी जब्त किया गया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में रामहित ने लोगों से करीब साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी करने की बात कबूल की है.

ये भी पढ़ेंः स्कूल में थे 300 से भी ज्यादा बच्चे, कोबरा की एंट्री होते ही मच गया हड़कंप, देखिए फिर क्या हुआ

ये भी देखेंः Viral Video: आइंस्टाइन चाचा के बाद देखिए 'झोंटा उखाड़ चाची' की फाइट

WATCH LIVE TV

Trending news