Weather Alert: मध्य प्रदेश में अगले 2 दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश, कहीं-कहीं ओले भी गिरेंगे
Advertisement

Weather Alert: मध्य प्रदेश में अगले 2 दिन गरज-चमक के साथ होगी बारिश, कहीं-कहीं ओले भी गिरेंगे

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ पहले से मौजूद है. इसके अलावा तीव्र आवृत्ति का एक दूसरा पश्चिमी विक्षोभ रविवार को उत्तर भारत के नजदीक पहुंच चुका है.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में सोमवार सुबह कुछ हिस्‍सों में अचानक बादल छा गए और हल्‍की बारिश हुई. इसका कारण हवाओं के साथ आ रही नमी है. मौसम विभाग की मानें तो रविवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दाखिल हो गया है. यह वेदर सिस्टम काफी तीव्र है जिसकी वजह से मंगलवार और बुधवार को भी राज्य में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इसके बाद मौसम साफ होने के आसार हैं.

होली के रंग में कोरोना ने डाला भंग, इस बार घर पर ही मनाना होगा त्योहार, मेलों का आयोजन रद्द

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ पहले से मौजूद है. इसके अलावा तीव्र आवृत्ति का एक दूसरा पश्चिमी विक्षोभ रविवार को उत्तर भारत के नजदीक पहुंच चुका है. दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है. इसके अतिरिक्त उत्तर-पश्चिमी राजस्थान पर भी एक प्रेरित चक्रवात मौजूद है. इन वेदर सिस्टम्स की मौजूदगी के कारण अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं लगातार अपने साथ नमी लेकर आ रही हैं. इससे बादल छाएं हुए हैं.

दिग्विजय के भाई लक्ष्मण का ट्वीट- ''महाराष्ट्र में पिछड़ी अघाड़ी सरकार, समर्थन वापस ले कांग्रेस''

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 17 मार्च से मौसम का मिजाज बिगड़ना शुरू हुआ था. वर्तमान में भी अलग-अलग जिलों में रुक-रुककर गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है. बेमौसम हो रही इस बरसात से गेहूं और आम की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वातावरण में नमी बढ़ने के कारण मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार तक गरज-चमक के साथ बरसात होने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि भी होने की आशंका है.

WATCH LIVE TV

Trending news