Weather Report: मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में बादल छाने के आसार, इस दिन हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में तापमान में उतार-चढ़ाव के आसार बन रहे हैं. इसके बाद तापमान में फिर बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

Weather Report: मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में बादल छाने के आसार, इस दिन हो सकती है बारिश
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में मार्च के पहले सप्ताह में ही लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. दिन और रात के तापमान में कहीं-कहीं 5 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की बढ़ोतरी है. मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य प्रदेश का मौसम भी बदल सकता है. तेज हवाओं के साथ बादल छाने के आसार हैं. इसके कारण शनिवार शाम से राज्य में बादल छाएंगे और रविवार को दिन में गर्मी से राहत मिलने की संभावना है, हालांकि बारिश की कोई संभावना नहीं है. 

हिन्दू महासभा निकालेगी "गोडसे यात्रा", कलेक्टर बोले - किसी भी कीमत पर नहीं निकलने देंगे

अगले 24 घंटे में तापमान में उतार-चढ़ाव
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में तापमान में उतार-चढ़ाव के आसार बन रहे हैं. इसके बाद तापमान में फिर बढ़ोतरी होने की संभावना है. 7 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर के ऊपर चक्रवातीय गतिविधियों के सक्रिय होने के कारण उत्तर में हवा के बीच एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. केरल के ऊपर भी अन्य चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय हैं. इसके चलते मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. इसका असर मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भी पड़ सकता है.

CM शिवराज ने परिवार के साथ वन विहार में की नाइट सफारी, पर्यटकों को मिलने वाली सुविधाओं का लिया जायजा

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश की आशंका
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 6 से 8 मार्च के ​बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की संभावना बन रही है. अगले 24 घंटों के दौरान करीब 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान भी मौसम विभाग ने लगाया है. इसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज होगी और बादल छाएंगे. राज्य के शहडोल, सागर, भोपाल और ग्वालियर संभागों में दिन का पारा चढ़ा हुआ है. राजधानी भोपाल में रात का तापमान 15 डिग्री के आसपास रह सकता है, जबकि दिन का तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है.

WATCH LIVE TV