close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Video: जब 'महाकाल' की आरती के बीच आपस में भिड़ गईं महिलाएं, देखें कैसे की मार-पिटाई

सावन के पहले सोमवार की अल सुबह जहां एक तरफ बाबा महाकाल की भस्म आरती हो रही थी तो वहीं दूसरी तरफ मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई.

Video: जब 'महाकाल' की आरती के बीच आपस में भिड़ गईं महिलाएं, देखें कैसे की मार-पिटाई
मंडपम में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए लाइन में लगी थीं महिलाएं.

उज्जैनः सावन माह के शुरू होते ही विश्व प्रसिद्ध उज्जैन के महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. वहीं अगर सावन के पहले सोमवार की बात की जाए तो बाबा महाकाल की भस्म आरती के लिए श्रद्धालुओं रात से ही लाइन लगाना शुरू कर देते हैं. ऐसे में सावन के पहले सोमवार की अल सुबह जहां एक तरफ बाबा महाकाल की भस्म आरती हो रही थी तो वहीं दूसरी तरफ मंडपम में श्रद्धालुओं के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान महाकाल मंदिर के सुरक्षा अधिकारी नदारद भी कहीं नजर नहीं आए, जो इनकी लड़ाई खत्म करा सकें.

मिली जानकारी के मुताबिक विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण मास के पहले सोमवार को भस्म आरती के दौरान ही श्रद्धालुओं के बीच हाथापाई की नौबत बन गई. यह स्थिति इसलिए बनी की मंदिर प्रशासन ने क्षमता से अधिक दर्शनार्थियों को भस्म आरती के लिए अनुमति जारी कर दी थी. हालात यह थे कि महिला श्रद्धालुओं के बीच ही जमकर मारपीट शुरू हो गई. वहीं इस दौरान मंदिर प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षा कर्मचारी और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद नहीं थे.

देखें वीडियो

Sawan 2019: सावन में मंगलवार को रखें मंगला गौरी व्रत, मिलता है अखंड सौभाग्य का वरदान

ऐसे में आरती के बीच ही मची अफरा-तफरी के दौरान मंदिर के कुछ कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर महिला और पुरुष श्रद्धालुओं को समझाइश देकर मामला शांत कराया. गौरतलब है कि श्रावण मास के दौरान प्रतिदिन दर्शनार्थियों की भीड़ रहती है. वहीं सोमवार को देशभर से आने वाले बाबा महाकाल के भक्तों की भीड़ बढ़ जाती है. ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की सुगम व्यवस्था करे.

सावन के मंगलवार को इन मंत्रों से करें बजरंगबली का पूजन, धन-संपत्ति में होगा लाभ

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब महाकाल मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के बीच इस तरह की हाथापाई देखने को मिली हो. इससे पहले भी उज्जैन के महाकाल मंदिर से ऐसी कई घटनाएं और इनके वीडियोज भी सामने आ चुके हैं, जहां श्रद्धालुओं को आपस में नंबर और बाबा के दर्शन के लिए लड़ते-झगड़ते देखा जा चुका है.