मध्य प्रदेश पहुंची CAA के हिंसक विरोध की आंच, जबलपुर में पुलिसवालों पर पथराव

उपद्रवियों ने पथराव करते हुए पुलिस वाहन के शीशे भी तोड़ दिए. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

मध्य प्रदेश पहुंची CAA के हिंसक विरोध की आंच, जबलपुर में पुलिसवालों पर पथराव
उपद्रवियों ने पथराव करते हुए पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिए.

जबलपुर: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग राज्यों से बवाल की खबरे हैं. वहीं, इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में भी NRC (National Register of Citizens) और CAA का पुरजोर विरोध हुआ.

जबलपुर में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया. साथ ही कुछ उपद्रवियों ने एक पुलिसकर्मी को घेरा लिया. जिसके बाद पुलिसकर्मी की मदद के लिए साथी पुलिस कर्मी पहुंचे. इस दौरान उपद्रवियों ने पथराव करते हुए पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिए. इस पूरी घटना में कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

बता दें कि नागरिक संशोधन कानून (Citizen Amendment Bill) और NRC के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के चलते मध्य प्रदेश पुलिस पहले से अलर्ट पर है. प्रदेश के 52 जिलों में से 43 जिलों में धारा 144 लागू है. साथ ही अफवाह और भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने वालों की धरपकड़ भी तेज है.

गुरुवार को जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से खास बातचीत में डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर मनोज शर्मा ने बताया था कि सिर्फ एहतियात के तौर पर पुलिस ने कदम उठाया है. जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त फोर्स भी मैदान में उतारेंगे.