मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, एक सप्ताह तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में होगा खास असर
Advertisement

मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, एक सप्ताह तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में होगा खास असर

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आगामी 48 घंटे के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी. जिसकी वजह से कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम ने अचानक से एक फिर करवट ली है. जिसकी वजह से उत्तर से सर्द हवाएं चलने लगी हैं. यही कारण है कि प्रदेश के कई इलाकों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश में 31 जनवरी तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा. जिसकी वजह से कोहरा भी छाया रहेगा और कड़ाके की ठंड भी पडे़गी.

गणतंत्र दिवस 2021: देशभक्ति के नारों से गूंजा अटारी बॉर्डर, देखें शानदार VIDEO

10 डिग्री से नीचे रहेगा न्यूनतम तापमान 
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आगामी 48 घंटे के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी. जिसकी वजह से कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच जाएगा. हालांकि अभी भी कुछ जगह यह 11 डिग्री के आसपास है. वहीं, कुछ इलाकों में यह 6 डिग्री से लेकर 10 डिग्री के बीच बना हुआ है. 

ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
ठंड की वजह से लोगों को नुकसान न हो इसलिए मौसम विज्ञान विभाग ने बैतूल, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, सागर, छतरपुर, नरसिंहपुर, जबलपुर, डिंडौरी, शहडोल, उमरिया, श्योपुर कलां, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, उज्जैन, शाजापुर, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगरा, मालवा, देवास सहित कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.

Beating Retreat Ceremony: गणतंत्र दिवस की 72वीं वर्षगांठ पर देखिए अटारी बॉर्डर का नजारा 

इन जिलों में रहेगा कोहरा
राज्य के कई जिलों में बुधवार को भो कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग की माने तो आगामी 48 घंटों के दौरान अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, उमरिया, शहडोल, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़ सहित कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा.

आपका मोबाइल फोन भी हो जाता है हैंग? इस परेशानी को आप चुटकियों में ऐसे कर सकते हैं ठीक

जिस महिला को डायन बताकर गांव से निकाला, अब उसे मिलेगा पद्मश्री, जानिए छुटनी महतो की दर्दभरी दास्तान

WATCH LIVE TV-

Trending news