close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में मौसम बदल रहा मिजाज, कहीं बदली तो कहीं धूप के असर

राज्य के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है. रविवार को मौसम साफ है और तेज धूप चुभन पैदा कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के साथ आ रही नमीं के कारण मौसम बदल रहा है.

मध्य प्रदेश में मौसम बदल रहा मिजाज, कहीं बदली तो कहीं धूप के असर
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार अपना मिजाज बदल रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में कभी धूप तो कभी छांव का असर है. राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से तेज धूप खिली है, वहीं मौसम विभाग ने दोपहर के बाद बादल छाने की संभावना जताई है. राज्य के मौसम में बदलाव का क्रम बना हुआ है. रविवार को मौसम साफ है और तेज धूप चुभन पैदा कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं के साथ आ रही नमीं के कारण मौसम बदल रहा है.

आज दोपहर बाद बादल छाने की संभावना है. बीते 24 घंटों के दौरान भी नमी के कारण बादल छाए, जिससे तापमान में गिरावट आई. राज्य के मौसम में बदलाव के साथ तापमान में भी उतार-चढ़ाव आ रहा है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं इंदौर का तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 23.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

देश के इस हिस्से में आसमान उगल रहा 'आग', सड़क पर चलते वक्त लग रही तंदूर जैसी तपिश

वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर राजस्थान से सटे इलाकों में लू की चेतावनी भी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों मे तापमान बढ़ने और लू चलने की आशंका है. यहां राजस्थान से आने वाली गर्म हवाओं के के कारण तापमान में गर्माहट हो सकती है. (इनपुटः आईएएनएस)