Coronavirus Update: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, बिना Exam दिए अगली क्लास में प्रमोट होंगे 1st से 8th क्लास के स्टूडेंट्स

महाराष्ट्र सरकार ने क्लास 1st से 8th तक के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से ये जानकारी साझा की है. 9th और 11th क्लास के स्टूडेंट्स के बारे में भी जल्द ऐलान किया जा सकता है.

Coronavirus Update: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, बिना Exam दिए अगली क्लास में प्रमोट होंगे 1st से 8th क्लास के स्टूडेंट्स

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में तेजी से बढ़ते कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने 1st क्लास से 8वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया है. स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (Varsha Gaikwad) ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी साझा की है.

9-11th के स्टूडेंट्स पर फैसला जल्द

गायकवाड ने कहा, 'महाराष्ट्र में क्लास 1 से क्लास 8वीं तक के सभी महाराष्ट्र बोर्ड (Maharashtra Board) के स्टूडेंट्स को बिना किसी एग्जाम के अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा. जल्द ही 9 वीं और 11 वीं कक्षा के छात्रों के बारे में निर्णय लिया जाएगा.'

24 घंटे में मिले 47,827 मरीज

अगर राज्य में कोरोना के आंकड़े पर नजर दौड़ाएं तो पिछले 24 घंटों के दौरान 47,827 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों (Maharashtra Corona Update) की संख्या बढ़कर अब 29 हजार 4 लाख 76 हो गई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 202 लोगों की मौतें हो गई है, और 24 हजार 126 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- ममता ने साधा ओवैसी पर निशाना, बोलीं- मैं एक हिंदू हूं, हर दिन करती हूं चंडी पाठ

मुंबई में सबसे ज्यादा केस

मुंबई (Mumbai) की बात करें तो शुक्रवार को यहां कोरोना के 8832 नए मामले आए. महामारी की शुरुआत होने के बाद से एक दिन में ये सबसे ज्यादा नए मामले हैं. इससे एक दिन पहले शहर में कोरोना संक्रमण के 8646 मामले सामने आए थे. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बताया कि शुक्रवार को शहर में 20 मरीजों की मौत हुई, जो दिसंबर 2020 के बाद सबसे अधिक संख्या है. शहर में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 लाख 32 हजार 192 हो गई है. मुंबई (Mumbai) में कोरोना से अब तक 11,724 लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:- अमित शाह ने बोला वंशवाद पर हमला, कहा- परिवारवाद फैलाने में जुटे हैं कांग्रेस-DMK

राज्य में लग सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, 'हम अगले दो दिन और हालात की समीक्षा करेंगे. अगर स्थिति में सुधार नहीं आया तो हम राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगा सकते हैं.' उन्होंने राज्य की जनता से अपील की कि वे कोविड प्रोटोकॉल (Corona Guidelines) का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग रखें.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.