महाराष्ट्र चुनाव के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को घेरा, कहा- एक साल में थाली के दाम 52% बढ़े
Advertisement
trendingNow12488308

महाराष्ट्र चुनाव के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को घेरा, कहा- एक साल में थाली के दाम 52% बढ़े

Maharashtra Election: महाराष्ट्र चुनाव के बीच कांग्रेस और बीजेपी में वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है. जैसे ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला बोला तुरंत बीजेपी की ओर से जवाब भी आ गया.

महाराष्ट्र चुनाव के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को घेरा, कहा- एक साल में थाली के दाम 52% बढ़े

Mallikarjun Kharge on Maharashtra Election: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. खड़गे ने कहा कि मौजूदा सरकार महंगाई कंट्रोल कर पाने में सक्षम नहीं है. खड़गे ने कहा कि राज्य में बैक डोर से सत्ता में आई 'ट्रिपल इंजन' की सरकार ने मिलकर लोगों की थाली से भोजन छीन लिया. खड़गे के हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस को निशाना बनाया गया.

एक्स हैंडल से बोला हमला

खड़गे ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा, ''बीजेपी सरकार में बढ़ी हुई महंगाई से लोग परेशान हो चुके हैं. ये महंगाई तभी दूर होगी जब बीजेपी सत्ता से दूर होगी. अगर महंगाई से निपटना है तो बीजेपी को सत्ता से बाहर निकालना होगा. महाराष्ट्र में बैक डोर एंट्री कर सत्ता हथियाने वाली बीजेपी की 'ट्रिपल इंजन सरकार' ने आम आदमी की थाली से निवाला छीन लिया है. ये सरकार महंगाई कंट्रोल नहीं कर पा रही है. लोगों की थाली की कीमत में करीब  52 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी हुई है.''

सब्जी की कीमतों को लेकर उठाए सवाल

सब्जी की कीमतों को लेकर खड़गे ने कहा, ''अक्टूबर 2023 से लेकर अक्टूबर 2024 के बीच सब्जी की कीमतों की बात करें तो टमाटर के दाम में करीब 247 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. वहीं आलू की कीमतों में करीब 180 प्रतिश्त की बढ़ोतरी हुई है. लहसुन की कीमतों में करीब 128 प्रतिशत की तेजी देखी गई है वहीं अगर सभी सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी की बात करें तो औसतन 89 प्रतिशत दाम बढ़े हैं. इसके अलावा खाने वाले तेल, नमक, आटा समेत कई वस्तुओं के दाम में करीब 18 प्रतिश्त की बढ़ोतरी देखी गई है.''

बीजेपी की सरकार फैला चुकी है महंगाई की जाल

उन्होंने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने महंगाई का जाल फैलाकर महाराष्ट्र के लोगों की आकांक्षाओं का गला घोंट दिया है. इस बार महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए दरवाजे पूरी तरह बंद करने का फैसला कर लिया है!"

बीजेपी ने बोला हमला

खड़गे के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से पलटवार किया गया है. बीजेपी के प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी और उसके नेता बौखला गए हैं. प्रदीप भंडारी ने कहा, ''हरियाणा में जिन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया गया, उत्तर प्रदेश में उनके सहयोगियों ने उनका अपमान किया और महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी को लूटा, वे हताश और निराश हैं क्योंकि उन्हें पता है कि आगामी चुनावों में महाराष्ट्र की जनता उन्हें नकार देगी.''

कब है महाराष्ट्र में चुनाव?

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे वहीं वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी. 23 नवंबर शाम तक यह साफ हो जाएगा कि प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news