Maharashtra सरकार ने दिए Mumbai में Local Trains शुरू करने के निर्देश
Advertisement

Maharashtra सरकार ने दिए Mumbai में Local Trains शुरू करने के निर्देश

Local Trains: लोकल ट्रेनों को शुरू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार की तरफ से निर्देश जारी कर दिए गए हैं, लेकिन इस पर आखिरी फैसला रेलवे ही लेगा. महाराष्ट्र सरकार ने 1 फरवरी 2021 से मुंबई में लोकल ट्रेनें शुरू करने का निर्देश दिया है.

मुंबई में आम लोगों के लिए लोकल ट्रेनें होंगी शुरू | फोटो साभार: PTI

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने आम लोगों के लिए लोकल ट्रेनों को शुरू करने के निर्देश दिए हैं. हालांकि इसके साथ कुछ शर्तें भी लगाई गई हैं. इन शर्तों के तहत आम लोग सुबह के 7 से दोपहर के 12 बजे तक और शाम 4 बजे से रात के 9 बजे तक लोकल ट्रेन में सफर नहीं कर सकते हैं. इस समय जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को ही लोकल ट्रेन में सफर की अनुमति होगी.

मुंबईवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी

हालांकि महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार की तरफ से निर्देश जारी कर दिए गए हैं, लेकिन इस पर आखिरी फैसला रेलवे ही लेगा. महाराष्ट्र सरकार ने 1 फरवरी 2021 से मुंबई में लोकल ट्रेनें (Local Trains) शुरू करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) काल के पहले मुंबई लोकल में रोजाना 50 लाख से ज्यादा लोग सफर करते थे. हालांकि मुंबई लोकल अभी सिर्फ जरूरी सेवा में लगे लोगों और कुछ अन्य लोगों के लिए अपनी सेवाएं दे रही है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन अपने रास्ते से कैसे भटका? खुली रेडीमेड सेकुलरिज्म की पोल

VIDEO

लोकल ट्रेनों के हिसाब से हो ऑफिस की टाइमिंग

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने ये भी निर्देश दिया है कि दफ्तरों की टाइमिंग को इस प्रकार से हो, जिससे लोग लोकल ट्रेन की टाइमिंग के हिसाब आ या जा पाएं.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से आदेश दिया गया है कि दुकानों को रात 11 बजे तक खोला जा सकता है. वहीं रेस्टोरेंट रात 1 बजे तक खुल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- DNA का स्पेशल शो #LalQuilaHamaraHai: सोशल मीडिया पर 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया

गौरतलब है कि लोकल ट्रेनों के शुरू होने से आम मुंबईवासियों को बड़ी राहत मिल जाएगी. बड़ी संख्या में लोग लोकल ट्रेनों में बैठकर अपने ऑफिस जाते हैं. लोकल ट्रेन में सफर करने से किराया भी कम लगता है. हालांकि अभी रेलवे के आदेश का इंतजार करना होगा कि लोकल ट्रेनें 1 फरवरी से आम लोगों के लिए शुरू होंगी या नहीं.

LIVE TV

Trending news