कोरोना टेस्‍ट के घटे रेट, यहां अब इतने रुपये में कराएं RT-PCR जांच
Advertisement

कोरोना टेस्‍ट के घटे रेट, यहां अब इतने रुपये में कराएं RT-PCR जांच

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन (Omicron) संक्रमित दो और  मरीज मिले हैं. इस बीच सरकार ने कोविड जांच बढ़ाने के लिए RT-PCR टेस्ट की कीमत घटा दी है.

फाइल फोटो साभार: Reuters

मुंबई: ओमिक्रॉन (Omicron) की दहशत के बीच महाराष्ट्र में एक बार फिर खतरे की घंटी बज चुकी है. रविवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद सरकार ने टेस्टिंग-ट्रेसिंग और बढ़ा दी आज दो और केस मिले हैं, इसके साथ ही कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए भी अहम फैसला लिया है.

  1. महाराष्ट्र सरकार ने घटाई कोरोना टेस्ट की रेट
  2. अब 350 से 800 में कराएं RT-PCR जांच
  3. महाराष्ट्र में दो और ओमिक्रॉन संक्रमित मिले
  4.  

कोरोना जांच की कीमत घटाई

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड जांच के लिए RT-PCR टेस्ट की कीमत घटा दी है. इस टेस्ट के लिए सैंपल घर से लेने पर कीमत 800 रुपए से 700 रुपये की गई है. वहीं लैब में जाकर सैंपल देने पर टेस्ट की कीमत 500 रुपए से 350 रुपए की गई है.

दो और ओमिक्रॉन संक्रमित मिले

इस बीच महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन संक्रमित दो और मरीज मिले हैं. एनआईवी पुणे लैब ने पुष्टि की है कि एक 37 वर्षीय शख्स 25 नवंबर को जोहान्सबर्ग से लौटा था और उसकी 36 वर्षीय गर्लफ्रेंड जो यूएसए से लौटी थी, ये दोनों ओमिक्रॉन से संक्रमित मिले हैं. दोनों सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती हैं. दोनों में कोई लक्षण नहीं थे और दोनों ने फाइजर वैक्सीन की दोनों खुराक ली थीं. मुंबई में ओमिक्रॉन का यह पहला मामला मिला है. 

यह भी पढ़ें; ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच UP सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानना है जरूरी

सभी संक्रमित बाहर से आए

बता दें, इससे पहले महाराष्ट्र में 8 ओमिक्रॉन संक्रमित मिल चुके हैं. रविवार को डोंबिवली से 1, पुणे से 1 और पिंपरी चिंचवाड़ से 6 की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई थी.स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र में बढ़ रही है. रविवार को मिले संक्रमितों में से तीन लोग नाइजीरिया के लागोस से यहां पहुंचे थे, जिनमें से एक ने हाल ही में फिनलैंड की यात्रा की थी और तीन अन्य उनके करीबी संपर्क में थे.

LIVE TV
 

Trending news