Maharashtra News: राज्यपाल कोश्यारी का विवादित बयान, शिवाजी पुराने युग की बात, गडकरी हैं नए आदर्श'
Advertisement
trendingNow11448653

Maharashtra News: राज्यपाल कोश्यारी का विवादित बयान, शिवाजी पुराने युग की बात, गडकरी हैं नए आदर्श'

Maharashtra Politics: राज्यपाल के इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा. आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति मेनन ने ट्वीट कर कहा, 'हम मांग करते हैं कि कोश्यारी माफी मांगें और इस्तीफा दें. 

Maharashtra News: राज्यपाल कोश्यारी का विवादित बयान, शिवाजी पुराने युग की बात, गडकरी हैं नए आदर्श'

Bhagat Singh Koshyari: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है. एक कार्यक्रम में उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज को पुराने युग की बात बताया और कहा कि नितिन गडकरी आज के युग के नायक हैं. इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने कोश्यारी के इस्तीफे की मांग की है. 

भगत सिंह कोश्यारी ने कहा, हम जब पढ़ते थे मिडिल स्कूल, हाई स्कूल में तो  हमारे टीचर पूछते थे आपके फेवरेट हीरो कौन है, तो कोई सुभाष चंद्र बोस, कोई गांधी जी तो कोई नेहरू का नाम लेता था. जिसे जो अच्छा लगता था वह उसका नाम लेता था. मुझे ऐसा लगता है कि आज अगर आपसे कोई पूछे की आपके पसंदीदा लीडर कौन हैं तो आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है, यहीं महाराष्ट्र में ही मिल जाएंगे। शिवाजी तो पुराने युग की बात है, नए युग में डॉ. अंबेडकर से नितिन गडकरी तक यहीं मिल जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को मराठवाड़ा विश्वविद्यालय से मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भगत सिंह कोश्यारी बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में कुलाधिपति के रूप में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी मौजूद रहे.

 

राज्यपाल के इस बयान पर आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा. आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति मेनन ने ट्वीट कर कहा, 'हम मांग करते हैं कि कोश्यारी माफी मांगें और इस्तीफा दें. अगर वह यह नहीं समझते कि हम महाराष्ट्रीयन शिवाजी महाराज को अपना नायक क्यों मानते हैं, तो उन्हें जाने की जरूरत है. हमें बाबासाहब पर उनकी सलाह की भी आवश्यकता नहीं है, उन्हें गडकरी के समान श्रेणी में रखना भयावह है!'

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news