क्‍या Maharashtra की MVA गठबंधन सरकार में पड़ रही है दरार? Congress ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

क्‍या Maharashtra की MVA गठबंधन सरकार में पड़ रही है दरार? Congress ने किया बड़ा ऐलान

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में एमवीए (MVA) के दलों के बीच खटपट की खबरें लगातार आ रही हैं. इसी बीच कांग्रेस (Congress) ने कह दिया है कि वह स्‍थानीय निकाय के चुनाव अकेले ही लड़ेगी. इसके अलावा राज्‍य में कांग्रेस के भविष्‍य को लेकर मास्‍टर प्‍लान भी बनाया गया है.

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और सीएम उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की सत्‍ता पर काबिज महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन सरकार के 2 दलों शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) के बीच पिछले कुछ दिनों से खुलकर जुबानी जंग चल रही है. इसी बीच अब गठबंधन के एक और सहयोगी दल कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर आ रही है. कांग्रेस ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय के चुनाव अकेले लड़ेगी. 

  1. महाराष्‍ट्र में एमवीए के बीच सब कुछ ठीक नहीं 
  2. कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान 
  3. अकेले लड़ेगी लोकल बॉडी चुनाव 

राज्‍य में कांग्रेस के भविष्‍य का 'मास्‍टर प्‍लान' 

महाराष्‍ट्र की प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले (Nana Patole) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राज्य में पार्टी के भविष्य के लिए एक 'मास्टर प्लान' का प्रस्‍ताव दिया है. साथ ही निर्णय लिया गया है कि कांग्रेस, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ गठबंधन में होने के बाद स्थानीय निकायों के चुनाव अकेले ही लड़ेगी. मंगलवार को नाना पटोले ने कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी एच.के. पाटिल के साथ राहुल गांधी से मुलाकात करके आने वाले दिनों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा की थी. 

यह भी पढ़ें: Punjab Congress में थमा नहीं विवाद? Navjot Singh Sidhu ने बुलाई विधायकों की बैठक

अगले चुनावों को लेकर नहीं लिया निर्णय 

नाना पटोले ने कहा, 'महाराष्ट्र कांग्रेस को लेकर मेरा सपना है कि राज्‍य में पार्टी को नंबर वन पर लाऊं. राहुल गांधी ने एक मास्टर प्लान दिया है, जिस पर काम किया जाएगा. हम कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे.' वहीं राज्‍य में आगामी विधान सभा और लोक सभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का क्‍या रुख रहेगा, इस पर उन्‍होंने कहा कि इसमें अभी 3 साल का समय है. इस पर आलाकमान निर्णय करेगी. 

बता दें कि यह बयान एमवीए सरकार के दलों के बीच चल रही दरार के बीच आया है. इससे पहले पटोले ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार उनका फोन टैप कर रही है और 'कुछ लोग' कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंप रहे हैं.

Trending news