Maharashtra: होला मोहल्ला मनाने से रोका तो तलवार से लैस 300 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, 4 जवान घायल
Advertisement
trendingNow1874977

Maharashtra: होला मोहल्ला मनाने से रोका तो तलवार से लैस 300 लोगों की भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, 4 जवान घायल

नांदेड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) निसार तंबोली ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए होला मोहल्ला की अनुमति नहीं दी गई थी, हालांकि शाम 4 बजे 300 से अधिक युवक दरवाजे से बाहर आ गए, बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिसकर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया.

होला मोहल्ला की अनुमति नहीं मिलने पर सिख युवकों ने किया हंगामा.

नांदेड़: महाराष्ट्र के नांदेड़ में गुरुद्वारे के बाहर होला मोहल्ला मनाने से रोकने पर सिख समुदाय के लोगों ने सोमवार (29 मार्च) को पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. झड़प में कम से कम चार पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक का अंगरक्षक भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक, तलवारों से लैस सिख युवकों ने गुरुद्वारे के गेट को तोड़ दिया और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तलवार लिए लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड तोड़ दिए. इस हिंसा में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए.

  1. होला मोहल्ला मनाने से रोकने पर सिख समुदाय का हंगामा
  2. 300 से ज्यादा लोगों ने पुलिस पर किया हमला
  3. 4 पुलिसकर्मी घायल, एक कॉन्स्टेबल की हालत गंभीर
  4.  

300 से ज्यादा लोगों ने पुलिस पर किया हमला

नांदेड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) निसार तंबोली ने बताया, 'कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए होला मोहल्ला की अनुमति नहीं दी गई थी और गुरुद्वारा कमेटी को भी इसके लिए सूचित कर दिया गया था. कमेटी ने हमें भरोसा दिया था कि वे होला मोहल्ला कार्यक्रम गुरुद्वारा के अंदर ही करेंगे, हालांकि जब निशान साहिब को शाम 4 बजे द्वार पर लाया गया तो कई लोगों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवा दरवाजे से बाहर आ गए, बैरिकेड तोड़ दिए और पुलिसकर्मियों पर हमला करना शुरू कर दिया.'

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: Lockdown के पक्ष में नहीं है BJP, चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

एक कॉन्स्टेबल की हालत गंभीर

निसार तंबोली ने कहा कि चार में से एक कॉन्स्टेबल की हालत गंभीर है. उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस के छह वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिए. डीआईजी ने कहा कि कम से कम 200 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 324, 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा.
(न्यूज एजेंसी- भाषा और एएनआई से इनपुट)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news