Maharashtra Politics: महाराष्ट्र से दिल्ली तक पल-पल बदल रहे सियासी हालात, शाह-नड्डा मिले; फडणवीस भी एक्टिव
Advertisement
trendingNow11227550

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र से दिल्ली तक पल-पल बदल रहे सियासी हालात, शाह-नड्डा मिले; फडणवीस भी एक्टिव

Maharashtra Politics: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच रहे हैं. उधर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के सीनियर नेता अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे. 

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र से दिल्ली तक पल-पल बदल रहे सियासी हालात, शाह-नड्डा मिले; फडणवीस भी एक्टिव

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के नाराज होने से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे टेंशन में हैं. शिंदे सोमवार को हुए विधान परिषद चुनाव के बाद से पार्टी के संपर्क में नहीं हैं. वह गुजरात के सूरत के एक होटल में हैं. जानकारी के मुताबिक, शिंदे के संपर्क में 34 विधायक हैं. शिंदे के इस कदम के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली में हलचल बढ़ गई है.

महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर बीजेपी की भी नजर है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस के दिल्ली जाने पर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि परंपरा है कि चुनाव के बाद मिठाई देने जाते हैं. देवेंद्र फडणवीस सभी को मिठाई देने गए हैं. उधर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री और पार्टी के सीनियर नेता अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे. 

MVA में भी बैठकों का दौर

एक और राज्य सरकार को खतरा बताया जा रहा है तो वहीं महा विकास अघाड़ी सरकार के तीनों दल अलग-अलग पार्टी मीटिंग में जुट चुके हैं. कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट के घर कांग्रेस की बैठक में पार्टी के कई बड़े नाम शामिल हुए. 

इस बीच, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिवसेना में जो चल रहा है वह चिंता का विषय जरूर है, लेकिन एकनाथ शिंदे ऐसे व्यक्ति नहीं जो धोखा दें. यह उनका अंदरूनी मामला है, सरकार को कोई खतरा नहीं. कांग्रेस में सब कुछ ठीक है.

ये भी पढ़ें-  President Election 2022: उम्मीदवार के नाम पर आज मंथन करेगी बीजेपी, पीएम मोदी भी कर सकते हैं शिरकत

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष ने क्या कहा? 

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल पर कहा कि हम घटनाओं को बारीकी से देख रहे हैं. यह कहना थोड़ा जल्दबाजी होगी कि इससे कोई बदलाव आएगा. हमें इसे बहुत गौर से देखना होगा. हम सभी स्थितियों पर नजर रख रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि संजय राउत के भड़काऊ बयानों से ही उनकी पार्टी में मुश्किलें पैदा हुई हैं. बर्दाश्त नहीं करेंगे लोग. एकनाथ शिंदे की बगावत एक मिसाल है. संजय राउत को विनम्रता से बोलना चाहिए. उन्हें हर मामले पर कठोर बोलने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: किस्‍सा कुर्सी का! शिवसेना में बड़ी 'बगावत' के बाद भंवर में फंसी उद्धव सरकार?

 

Trending news