Maharashtra Politics: सुप्रिया सुले का बड़ा बयान- NCP में कोई टूट नहीं, अजित पवार हैं पार्टी के वरिष्ठ नेता
Advertisement
trendingNow11839391

Maharashtra Politics: सुप्रिया सुले का बड़ा बयान- NCP में कोई टूट नहीं, अजित पवार हैं पार्टी के वरिष्ठ नेता

NCP Political Crisis: सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने अपनी पार्टी एनसीपी (NCP) की टूट पर बड़ा बयान दिया है. सुप्रिया सुले ने कहा कि बीजेपी  के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है.

Maharashtra Politics: सुप्रिया सुले का बड़ा बयान- NCP में कोई टूट नहीं, अजित पवार हैं पार्टी के वरिष्ठ नेता

Supriya Sule Statement: एनसीपी (NCP) में टूट के सवाल पर शरद पवार (Sharad Pawar) की बेटी और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. एनसीपी में दरार पर बोलते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि पार्टी टूटी नहीं है. हम सब एक हैं. आज भी हमारी पार्टी एक है. बीजेपी के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. एनसीपी का एक गुट सत्ता में है और एक विपक्ष में, हमारी पार्टी टूटी नहीं है. अजित पवार एनसीपी के वरिष्ठ नेता हैं.

फडणवीस पर सुप्रिया सुले का कटाक्ष

वहीं, सुप्रिया सुले ने देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर मैं फडणवीस की जगह होती तो मुझे बुरा लगता. 105 लोगों को चुनकर लाना और उपमुख्यमंत्री बनना. उनकी पार्टी ने फडणवीस का अपमान किया है. चंद्रयान-3 की सफलता पर बोलते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि ये उपलब्धि इसरो की है. पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने पहले प्रधानमंत्री के तौर पर विज्ञान का प्रचार किया था.

पक्ष और विपक्ष दोनों में है एनसीपी

बता दें कि जब से अजित पवार एनसीपी के विधायक तोड़कर महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हुए हैं तब से एनसीपी के दो गुट हो गए हैं. एक सरकार के साथ और दूसरा विपक्ष में हैं. दोनों गुट पार्टी पर अपना दावा कर रहे हैं.

एनसीपी में टूट

गौरतलब है कि इसी साल 2 जुलाई को अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ विद्रोह करके महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली थी. अजित पवार के साथ 8 और विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. तब अजित पवार ने ये दावा किया था कि उनके साथ 40 विधायकों का सपोर्ट है.

जान लें कि सुप्रिया सुले का ये बयान अहम माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका ये स्टेटमेंट ऐसे समय पर आया, जब एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार अपने भतीजे अजित पवार के विद्रोह के बाद पार्टी को फिर से खड़ा करने में लगे हुए हैं. हालांकि, बगावत के बावजूद अजित पवार और शरद पवार के बीच 4 बार मुलाकात हो चुकी है. लेकिन शरद पवार ने हर बार इसको एक पारिवारिक मीटिंग बताया है.

Trending news