ओमिक्रॉन का कहर, मुंबई एयरपोर्ट पर एक साथ मिले 8 नए मरीज; दिल्ली में भी बढ़ा खतरा
Advertisement

ओमिक्रॉन का कहर, मुंबई एयरपोर्ट पर एक साथ मिले 8 नए मरीज; दिल्ली में भी बढ़ा खतरा

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बीएमसी ने कहा है कि अब मुंबई में 200 या उससे ज्यादा लोगों की मौजूदगी के साथ किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए पहले से इजाजत लेनी होगी. 

महाराष्ट्र में ओमिकॉन मरीजों का आंकड़ा बढ़ा

मुंबई: देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खौफ बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां मंगलवार को ओमिक्रॉन के 11 नए मरीज मिले हैं. इनमें से आठ मुंबई एयरपोर्ट पर और एक पिंपरी चिंचवड, एक उस्मानाबाद और एक नवी मुंबई में मिला है. इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है.

  1. मुंबई में मिले ओमिक्रॉन के नए 8 मरीज
  2. महाराष्ट्र में 65 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा
  3. दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के 54 मरीज

BMC ने जारी किया ये फरमान

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बीएमसी ने कहा है कि अब मुंबई में 200 या उससे ज्यादा लोगों की मौजूदगी के साथ किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए पहले से इजाजत लेनी होगी. बीएमसी की ओर से 20 दिसंबर को जारी सर्कुलर के मुताबिक ऐसे कार्यक्रमों या समारोहों के आयोजन के लिए स्थानीय सहायक नगर आयुक्त की अनुमति लेनी होगी.

इसके अलावा बंद स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को 50 फीसदी क्षमता के साथ इजाजत दी जाएगी जबकि खुले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए 25 फीसदी लोगों के साथ ही अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: साथ बैठे नजर आए मोहन भागवत और मुलायम सिंह, यूपी में बढ़ा सियासी पारा

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कहर को देखते हुए लगातार सख्ती बरती जा रही है और राज्य सरकार नई गाइडलाइन बना रही है. देशभर में महाराष्ट्र ही ऐसा राज्य है जहां ओमिक्रॉन के मामले सबसे ज्यादा हैं. इसी तरह कोरोना की लहर के दौरान भी यहां सबसे दैनिक आंकड़े दर्ज किए गए थे. 

दिल्ली में भी बढ़ा खतरा

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वालों की कुल मरीजों संख्या बढ़कर 54 हो गई है. अधिकारियों ने दिल्ली के 45 मामलों की विस्तृत जानकारी साझा की है, लेकिन 9 मामलों की जानकारी का अब भी इंतजार है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि यहां लोक नायक अस्पताल में भर्ती ओमीक्रोन संक्रमित 34 मरीजों में से 3 का कोई यात्रा इतिहास नहीं है. जैन ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने की मांग दोहराते हुए कहा कि यह भारत में कोविड के नए वेरिएंट के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका है.

LIVE TV

Trending news