Maharashtra: शिंदे और ठाकरे गुट का पहला चुनावी मुकाबला, अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में दोनों धड़े होंगे आमने-आमने
Advertisement

Maharashtra: शिंदे और ठाकरे गुट का पहला चुनावी मुकाबला, अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में दोनों धड़े होंगे आमने-आमने

Maharashtra Politics: आगामी चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी है क्योंकि शिवसेना के दोनों ही धड़े पार्टी के चुनाव चिन्ह “धनुष बाण” पर दावा कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग फिलहाल 'असली' शिवसेना और चुनाव चिन्ह के आवंटन पर फैसला करने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है. 

Maharashtra: शिंदे और ठाकरे गुट का पहला चुनावी मुकाबला, अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में दोनों धड़े होंगे आमने-आमने

Shiv Sena News: शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की लोकप्रियता की पहली परीक्षा तीन नवंबर को मुंबई में अंधेरी (ईस्ट) विधानसभा क्षेत्र के होने वाले उपचुनाव में होगा. इस सीट का प्रतिनिधित्व शिवसेना विधायक दिवंगत रमेश लटके करते थे.

आगामी चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी है क्योंकि शिवसेना के दोनों ही धड़े पार्टी के चुनाव चिन्ह “धनुष बाण” पर दावा कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग फिलहाल 'असली' शिवसेना और चुनाव चिन्ह के आवंटन पर फैसला करने से जुड़ी याचिकाओं पर अभी सुनवाई कर रहा है. निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उपचुनाव के लिए कार्यक्रम को घोषणा की. मतगणना छह नवंबर को होगी.

अंधेरी(पूर्व) सीट विधायक लटके के निधन की वजह से खाली हुई. लगातार दो बार इस सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले लटके का इस साल मई में निधन हो गया था. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिंदे गुट ने मुंबई नगर निगम के पूर्व पार्षद मुरजी पटेल को उपचुनाव के लिये अपना उम्मीदवार बनाया है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के दिवंगत लटके की पत्नी रुतुजा लटके को इस सीट से उम्मीदवार बनाने की संभावना है.

एनसीपी करेगी शिवसेना का समर्थन
पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का उपचुनाव में समर्थन करेगी. मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने उपनगर अंधेरी में उपचुनाव के लिए रविवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने ट्वीट किया कि मुरजी पटेल को स्थानीय लोगों का काफी समर्थन है.

अंधेरी (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है.

(इनपुट - भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news