मेक इन इंडिया इवेंट में आग: चंद मिनट पहले अमिताभ ने छोड़ा था मंच, आमिर बोले- 'मेरे सामने सब कुछ जल गया'
Advertisement

मेक इन इंडिया इवेंट में आग: चंद मिनट पहले अमिताभ ने छोड़ा था मंच, आमिर बोले- 'मेरे सामने सब कुछ जल गया'

मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर निवेश के मकसद से हो रहे हाई प्रोफाइल ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत देर रात हुए एक सांस्कृतिक आयोजन के दौरान मंच पर भीषण आग लग गई। कार्यक्रम में कई नामी गिरामी हस्तियां और नेता मौजूद थे। आग लगने से कुछ ही मिनट पहले अमिताभ बच्चन ने मंच छोड़ा था।

मेक इन इंडिया इवेंट में आग: चंद मिनट पहले अमिताभ ने छोड़ा था मंच, आमिर बोले- 'मेरे सामने सब कुछ जल गया'

मुंबई: मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर निवेश के मकसद से हो रहे हाई प्रोफाइल ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत देर रात हुए एक सांस्कृतिक आयोजन के दौरान मंच पर भीषण आग लग गई। कार्यक्रम में कई नामी गिरामी हस्तियां और नेता मौजूद थे। आग लगने से कुछ ही मिनट पहले अमिताभ बच्चन ने मंच छोड़ा था।

 

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अमिताभ बच्चन और आमिर खान सहित तमाम अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीवीआईपी) को वहां से सकुशल निकाल कर सुरक्षित जगह पर ले जाया गया।शाम करीब आठ बजकर 22 मिनट पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है।
 
हादसा उस वक्त हुआ जब ‘महाराष्ट्र रजनी’ प्रोग्राम पेश किया जा रहा था। कुछ देर बाद उसी स्टेज पर आमिर खान का शो होना था। उन्होंने कहा कि आग तेजी से फैल रही थी। मेरे सामने ही सबकुछ जल गया। आमिर ने कहा कि मैं अपनी मेकअप वैन में इंतजार कर रहा था। एक घंटे बाद मेरा परफॉर्मेंस था। उसी दौरान मेरे स्टाफ ने बताया कि आग लगी है। मैं भी बाहर निकला। देखा तो स्टेज पूरी तरह से लपटों में था। आग बड़ी तेजी से फैल रही थी।'

आमिर खान ने बताया, ‘आग बहुत भीषण थी और तेज हवाओं के कारण यह तेजी से बढ़ रही थी। मैं भाग्यशाली रहा कि मैं ठीक हूं। लोगों को बाहर निकालने में पुलिस और दमकल विभाग ने बेहतरीन काम किया है। शुक्र है कि कोई घायल नहीं हुआ।’

आग लगने के बाद तुरंत 14 दमकल वाहनों और 10 पानी के टैंकर के जरिए आग पर काबू पा लिया गया और हजारों लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।एक घंटा तक मनोरंजन कार्यक्रम चलने के बाद लगी आग के वास्तविक कारण का पता नहीं चल पाया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय के एक फैसले पर रोक लगाते हुए ‘मेक इन इंडिया वीक’ के आगाज के लिए महाराष्ट्र सरकार को गिरगांव चौपाटी पर आयोजन करने की मंजूरी दे दी थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news