कर्नल महादिक को अश्रुपूर्ण विदाई, देश ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की
Advertisement

कर्नल महादिक को अश्रुपूर्ण विदाई, देश ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले कर्नल संतोष महादिक का के एक छोटे से गांव में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया । इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद थे जिन्होंने शहीद को अश्रुपूर्ण विदाई दी ।

कर्नल महादिक को अश्रुपूर्ण विदाई, देश ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की

सतारा (महाराष्ट्र): जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले कर्नल संतोष महादिक का के एक छोटे से गांव में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया । इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद थे जिन्होंने शहीद को अश्रुपूर्ण विदाई दी ।

महादिक 39 साल के थे । उनका पार्थिव शरीर आज सुबह महाराष्ट्र के सतारा जिले के पोगरवाडी गांव लाया गया जहां उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया । शव को कुछ देर के लिए पास के आराय गांव में स्थित उनकी मां के घर में रखा गया जहां रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हुए । शोकाकुल ग्रामीणों ने नम आंखों से अपने बेटे को विदाई दी । ये लोग ‘कर्नल महादिक अमर रहे’ जैसे नारे लगा रहे थे ।

इससे पूर्व तिरंगे में लिपटा उनका पार्थिव शरीर सेनाकर्मियों के पहरे में जुलूस के रूप में लाया गया । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कर्नल महादिक को बीती रात पुणे में उस समय श्रद्धांजलि दी जब शहीद का पार्थिव शरीर सतारा जिले स्थित उनके पैतृक गांव लाए जाने के दौरान पुणे पहुंचा ।

41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल महादिक कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के नजदीक मंगलवार को हाजी नाका वन क्षेत्र में एक अभियान के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे । बाद में अस्पताल में उनका निधन हो गया ।

 

Trending news