Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा ने सरकारी बंगला किया खाली, दिल्ली हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत
Advertisement
trendingNow12067400

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा ने सरकारी बंगला किया खाली, दिल्ली हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

Mahua Moitra News: मोइत्रा के वकील शादान फरासत ने कहा, ‘टेलीग्राफ लेन पर महुआ मोइत्रा के बंगले 9बी को प्राधिकारियों के पहुंचने से पहले आज सुबह 10 बजे खाली कर दिया गया. बेदखल की कोई कार्रवाई नहीं हुई.’

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा ने सरकारी बंगला किया खाली, दिल्ली हाई कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

Mahua Moitra Vacates Government Bungalow: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को दिल्ली का अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया. उनके वकील ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि संपदा निदेशालय ने आधिकारिक बंगला खाली कराने के लिए सुबह एक टीम भेजी थी और इसके आसपास के इलाके में अवरोधक लगाए थे.

बेदखल की कोई कार्रवाई नहीं हुई
मोइत्रा के वकील शादान फरासत ने कहा, ‘टेलीग्राफ लेन पर महुआ मोइत्रा के बंगले 9बी को प्राधिकारियों के पहुंचने से पहले आज सुबह 10 बजे खाली कर दिया गया. बेदखल की कोई कार्रवाई नहीं हुई.’

फरासत ने कहा कि मकान का कब्जा संपदा निदेशालय के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. इस सप्ताह की शुरुआत में संपदा निदेशालय ने मोइत्रा को बंगला खाली करने का नोटिस भेजा था.

मोइत्रा को हाई कोर्ट से नहीं मिली राहत
मोइत्रा को गुरुवार को दिल्ली होई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली थी. हाई कोर्ट ने संपदा निदेशालय के नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया और उनसे सरकारी बंगला खाली करने के लिए कहा.

जस्टिस गिरीश कठपालिया ने कहा कि अदालत के समक्ष किसी विशेष नियम का उल्लेख नहीं किया गया है, जो सदस्यता रद्द होने पर सांसदों को सरकारी आवास से बेदखल करने से संबंधित हो.

मोइत्रा को कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कथित तौर पर उपहार लेने और उनके साथ संसद की वेबसाइट की ‘यूजर आईडी और पासवर्ड’ साझा करने के आरोप में पिछले साल आठ दिसंबर को ‘अनैतिक आचरण’ का दोषी ठहराया गया था और लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था.

(इनपुट - भाषा)

Trending news