Rohini Court Shootout: दिल्ली पुलिस में हुए बड़े फेरबदल, 19 IPS और 10 DANIPS अधिकारियों का ट्रांसफर

Rohini Court Shootout: शूटआउट के अगले दिन दिल्ली पुलिस में कई बड़े फेरबदल किए गए हैं. हालांकि अधिकारियों ने इसे रुटीन ट्रांसफर बताया है.

Rohini Court Shootout: दिल्ली पुलिस में हुए बड़े फेरबदल, 19 IPS और 10 DANIPS अधिकारियों का ट्रांसफर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट के अगले दिन पुलिस प्रशासन में कई फेरबदल किए गए हैं. शनिवार को दिल्ली पुलिस में 19 IPS अफसरों के तबादले किए गए, जिसमें सभी DCP रैंक के अधिकारी हैं. इसके अलावा 10 DANIPS (Delhi, Andaman and Nicobar Islands Police Service) अफसरों के भी तबादले किए गए हैं. 

कैसा फेरबदल हुआ है?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में 3 नए DCP को भी शामिल किया गया है. अब DCP South West इंगित कुमार सिंह को स्पेशल सेल का DCP बनाया गया है. इसके अलावा DCP Outer North राजीव रंजन को भी स्पेशल सेल का DCP बनाया गया है साथ ही DCP सेंट्रल जसमीत सिंह को भी स्पेशल सेल भेजा गया है. डीसीपी नॉर्थ, डीसीपी साउथ, डीसीपी सेंट्रल, डीसीपी साउथ ईस्ट, डीसीपी द्वारका, आउटर नॉर्थ, साउथ वेस्ट समेत स्पेशल सेल में भी कई IPS की तैनाती की गई है. 

इन अफसरों के हुए ट्रांसफर

  • अतुल कुमार ठाकुर को हेडक्वार्टर का डीसीपी बनाया गया है.
  • डीसीपी सिक्योरिटी गौरव शर्मा को डीसीपी साउथ वेस्ट बनाया गया है.
  • बेनीता मैरी को डीसीपी 7th बटालियन से डीसीपी साउथ का जिम्मा सौंपा गया है. 
  • श्वेता चौहान डीसीपी हेड क्वार्टर को डीसीपी सेंट्रल भेजा गया. 
  • डीसीपी पीसीर ईशा पांडे को डीसीपी साउथ ईस्ट भेजा गया.
  • डीसीपी बिजेंदर कुमार यादव को डीसीपी आउटर नॉर्थ जिला बनाया गया.
  • डीसीपी शंकर चौधरी को डीसीपी द्वारका बनाया गया. 
  • डीसीपी द्वारका संतोष कुमार मीणा को हटाया गया.

यह भी पढ़ें: UNGA से पाकिस्तान पर प्रहार, प्रधानमंत्री मोदी बोले- कुछ लोग आतंकवाद को सियासी हथियार बना रहे

कई अफसरों के मिला प्रमोशन

साइबर क्राइम के लिहाज से दिल्ली की महत्वपूर्ण यूनिट साइबर सेल यानी साईपैड के डीसीपी अनियेश राय को एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पुलिस कमिश्नर सेक्रेटरीएट का डीसीपी बनाया गया है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार ऑफिसर केपीएस मल्होत्रा को साइबर सेल का डीसीपी बनाया गया है. बड़े पैमाने पर हुए इस फेरबदल को कुछ लोग रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट से भी जोड़कर देख रहे हैं. लेकिन अधिकारियों ने साफ कर दिया कि ये सारे रुटीन ट्रांसफर हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ये फेरबदल पुलिस व्यवस्था की बेहतरी के लिए किए हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.