close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डर और नफरत फैलाने का प्रयास है की न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुई गोलीबारीः सत्यपाल मलिक

राज्यपाल ने कहा, ''हम न्यूजीलैंड के लोगों के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े है.'' 

डर और नफरत फैलाने का प्रयास है की न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हुई गोलीबारीः सत्यपाल मलिक
पूरा विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट रहेगा- सत्यपाल मलिक

जम्मूः जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी की शनिवार को निंदा की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरे विश्व को एकजुट होना चाहिए. मलिक ने यहां एक बयान में कहा, ''यह जघन्य कृत्य डर और नफरत फैलाने का एक प्रयास है और इस तरह के हमलों को कतई न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता है.'' राज्यपाल ने कहा, ''हम न्यूजीलैंड के लोगों के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े है.''

न्‍यूजीलैंड: क्राइस्‍टचर्च में आतंकी हमले में 49 लोगों की मौत, ऑस्‍ट्रेलियाई नागरिक है हमलावर 

उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई रंग, जाति, संप्रदाय या धर्म नहीं होता है. उन्होंने कहा, ''पूरा विश्व आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट रहेगा.'' मलिक ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हुई थी और कई अन्य घायल हो गये थे.

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/03/15/358757-christchurch.jpg

न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हमले के लिए 9/11 के बाद ‘इस्लामोफोबिया’ जिम्मेदार: पाकिस्तान

बता दें न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च आतंकवादी हमलों में भारतीय मूल का एक व्यक्ति भी घायल हुआ है. हैदराबाद में रह रहे उसके रिश्तेदारों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. शहर के बाहरी भाग में स्थित लिनवुड मस्जिद एवं मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद में हुए हमलों में कम से कम 49 नमाजियों की मौत हो गई थी. यह घटना पश्चिमी देश में मुस्लिमों के खिलाफ अब तक के सबसे भीषण हमले के तौर पर सामने आई है. खुर्शीद जहांगीर ने बताया कि उनका भाई अहमद इकबाल जहांगीर हमले में घायल हो गया और उसका फिलहाल क्राइस्टचर्च के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.(इनपुटः भाषा)