आज लखनऊ पहुंचेंगी WB की सीएम ममता बनर्जी, बंगाली समुदाय के बीच करेंगी SP का प्रचार
Advertisement

आज लखनऊ पहुंचेंगी WB की सीएम ममता बनर्जी, बंगाली समुदाय के बीच करेंगी SP का प्रचार

Mamta Banerjee entry in UP Election 2022: अब तक 'दीदी' के नारों का इस्तेमाल UP की राजनीति में हो रहा था. अब खुद पश्चिम बंगाल (West Bengal) की CM ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) राजनीति में खेल करने पहुंच रही हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में अब पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की एंट्री को शानदार और भव्य बनाने की तैयारी जोरों पर है. समाजवादी पार्टी (SP) के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खास बुलावे पर ममता बनर्जी दो दिन के दौरे पर आज शाम लखनऊ पहुंचेगीं.

  1. UP चुनाव में दीदी की एंट्री
  2. सपा के लिए करेंगी प्रचार
  3. कई दलों ने दिया समर्थन
  4.  

ममता बनर्जी की UP में एंट्री

ममता कल अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी और साथ ही दोनों नेता वर्चुअल रैली भी करेंगे. ममता बनर्जी UP में जनता से बीजेपी को हराने और समाजवादी पार्टी को भारी बहुमत से जिताने की अपील करेंगी.

ममता बनर्जी आज शाम करीब 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी. एयरपोर्ट से ममता बनर्जी हजरतगंज स्थित लेवाना सुइट्स जाएंगी जहां वे विश्राम करेंगी. इसके बाद वे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचेंगी. 8 फरवरी यानी मंगलवार को ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लेंगी.

ये भी पढ़ें- रेलवे के वो नियम जिनके बारे में जानना है जरूरी, वरना सफर में होगी परेशानी

कितनी असरदार होगी दीदी की रैली?

बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) को अपना समर्थन दिया था. हालांकि वह प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे. अब उसी कर्ज की वापसी ममता लखनऊ दौरे में करने जा रही हैं जिसका ऐलान कल रैली और साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है.

यूपी में साथ आए इतने विपक्षी दल

अबतक SP को क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ NCP, RJD समर्थन दे चुके हैं. हालांकि CM ममता पहले ही साफ कर चुकी हैं कि TMC यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी TMC का यूपी में जनाधार भी नहीं है. ऐसे में ममता का समर्थन अखिलेश की ताकत कहीं न कहीं जरूर बढ़ा सकता है.

LIVE TV

 

Trending news