Mamata Banerjee: मोदी सरकार के इस फैसले को सपोर्ट करना था सबसे बड़ी गलती, बरसों बाद छलका ममता बनर्जी का दर्द
Advertisement

Mamata Banerjee: मोदी सरकार के इस फैसले को सपोर्ट करना था सबसे बड़ी गलती, बरसों बाद छलका ममता बनर्जी का दर्द

Mamata Banerjee on GST: ममता बनर्जी ने कहा कि वह बुधवार से कोलकाता के रेड रोड स्थित बीआर अंबेडकर प्रतिमा के सामने धरना देने जा रही हैं जो गुरुवार शाम सात बजे तक चलेगा. उन्होंने दावा किया, 'मैं सिंगूर में अनिच्छुक किसानों की जमीन वापस करने की मांग को लेकर 14 दिनों से अनशन पर थी. बाद में सत्ता में आने के बाद हमने सिंगूर के किसानों को वह जमीन लौटा दी.

Mamata Banerjee: मोदी सरकार के इस फैसले को सपोर्ट करना था सबसे बड़ी गलती, बरसों बाद छलका ममता बनर्जी का दर्द

BJP Vs TMC: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी सबसे बड़ी गलती का जिक्र किया. यह गलती मोदी सरकार से जुड़ी हुई है.ममता ने कहा कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) लागू करने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देना तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती थी. 

हुगली जिले के सिंगुर में ग्रामीण-सड़क नेटवर्क का उद्घाटन करते हुए ममता ने कहा, जीएसटी के लागू होने के बाद केंद्र सरकार राज्य के हिस्से को जारी किए बिना राज्य से सारा पैसा ले रही है. जीएसटी लागू करने में केंद्र सरकार का समर्थन करना हमारी सबसे बड़ी गलती थी. हमने सोचा था कि इससे राज्य को फायदा होगा. लेकिन अब केंद्र सरकार ने मनरेगा से लेकर पीएमएवाई तक कई सेंट्रल फंडेड योजनाओं के तहत फंड जारी करना बंद कर दिया है.

ममता देंगी धरना

बनर्जी ने कहा कि वह बुधवार से कोलकाता के रेड रोड स्थित बीआर अंबेडकर प्रतिमा के सामने धरना देने जा रही हैं जो गुरुवार शाम सात बजे तक चलेगा. उन्होंने दावा किया, 'मैं सिंगूर में अनिच्छुक किसानों की जमीन वापस करने की मांग को लेकर 14 दिनों से अनशन पर थी. बाद में सत्ता में आने के बाद हमने सिंगूर के किसानों को वह जमीन लौटा दी. सिंगूर के किसानों ने इस मुद्दे पर हमारे आंदोलन को पूरा समर्थन दिया.

बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्य की ग्रामीण सड़क विकास योजनाओं के तहत 12,000 किलोमीटर मौजूदा ग्रामीण सड़कों के नवीनीकरण के अलावा 9,000 किलोमीटर का ग्रामीण सड़क नेटवर्क तैयार किया जाएगा. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार ने आगामी मॉनसून से पहले प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा, सिंगूर हमेशा मेरे दिल के करीब रहा है और इसलिए मैंने यहां से इस कार्यक्रम को शुरू करने का फैसला किया.

(इनपुट-IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news