Madhya Pradesh: 'टॉयलेट' के शॉर्टकट ने पहुंचा दिया भोपाल से उज्जैन, शख्स को भारी पड़ी ये छोटी सी भूल
Advertisement
trendingNow11787175

Madhya Pradesh: 'टॉयलेट' के शॉर्टकट ने पहुंचा दिया भोपाल से उज्जैन, शख्स को भारी पड़ी ये छोटी सी भूल

Madhya Pradesh News: भारतीय रेलवे आपकी सुविधा के लिए हमेशा तत्पर है. लेकिन इसका गलत इस्तेमाल आपको बड़ी कठिनाई में डाल सकता है. तमाम गाइडलाइंस के बाद भी यात्री आदतन गलतियां करते हैं. जो गलती करने के बाद फंस जाता है वो सबक लेकर भविष्य के लिए संभल जाता है. ऐसा ही हुआ है अब्दुल कादिर के साथ.

Madhya Pradesh: 'टॉयलेट' के शॉर्टकट ने पहुंचा दिया भोपाल से उज्जैन, शख्स को भारी पड़ी ये छोटी सी भूल

Madhya Pradesh News: भारतीय रेलवे आपकी सुविधा के लिए हमेशा तत्पर है. लेकिन इसका गलत इस्तेमाल आपको बड़ी कठिनाई में डाल सकता है. तमाम गाइडलाइंस के बाद भी यात्री आदतन गलतियां दोहराते रहते हैं. जो गलती करने के बाद फंस जाता है वो सबक लेकर भविष्य के लिए संभल जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ है सिंगरौली के रहने वाले अब्दुल कादिर के साथ. उन्हें टॉयलेट के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का इस्तेमाल करना भारी पड़ा है. आइये आपको बताते हैं अब्दुल कादिर ने कैसे अपने आपको बड़ी मुश्किल में डाल दिया. 

अब्दुल कादिर को अपने परिवार के साथ भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़कर सिंगरौली जाना था. वे अपनी पत्नी और बच्चे के साथ समय से पहले ही स्टेशन पर पहुंच गए. यह वाकया 15 जुलाई की शाम का है. अब्दुल कादिर को 8 बजकर 55 मिनट पर सिंगरौली के लिए ट्रेन पकड़नी थी.

अब्दुल कादिर प्लेटफॉर्म पर थे. तभी उन्हें टॉयलेट महसूस हुई और वे दूसरे प्लेटफॉर्म पर खड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस में चढ़ गए. टॉयलेट करने के लिए उन्होंने ट्रेन के वाशरूम का इस्तेमाल किया. यहीं से उनकी बदकिस्मती शुरू हो गई. अब्दुल कादिर टॉयलेट करने के बाद वाशरूम से बाहर निकले तो ट्रेन चल पड़ी थी.

कादिर शाम 7:24 पर ट्रेन में चढ़े थे और वंदे भारत 7:25 पर इंदौर के लिए रवाना हो गई. कादिर घबराकर ट्रेन का गेट खोलना चाहे लेकिन गेट नहीं खुला. ट्रेन भोपाल स्टेशन से आगे बढ़ने लगी. कादिर ने टीटी और पुलिसकर्मियों से मदद मांगी, लेकिन उन्हें जवाब मिला कि ट्रेन का दरवाजा सिर्फ ड्राइवर ही खोल सकता है. इसके बाद टीटी ने कादिर का 1020 रुपये (जुर्माने के साथ) का अगले स्टेशन तक का टिकट बनाया.

ट्रेन जब उज्जैन रेलवे स्टेशन पर रुकी तो कादिर भी वहां उतर गए. उसके बाद उन्होंने 750 रुपए खर्च कर भोपाल के लिए बस पकड़ी. जब वे भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो उनकी पत्नी और बच्चा उनका इंतजार कर रहे थे. उनकी सिंगरौली की ट्रेन जा चुकी थी. यहां एक बात ध्यान देने वाली है, अगर अब्दुल कादिर टॉयलेट के लिए ट्रेन का इस्तेमाल नहीं करते और इसके बजाय स्टेशन या प्लेटफॉर्म पर बने सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल करते तो उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news