कोरोना वायरस: गृह मंत्री अमित शाह के नाम मनीष सिसोदिया का खत, की ये अपील

दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिख कर कहा कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल को अनुमति देने का निर्देश दिया जाए.

कोरोना वायरस: गृह मंत्री अमित शाह के नाम मनीष सिसोदिया का खत, की ये अपील
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के उप मुख्यमंत्री (Deputy CM) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिख कर कहा कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल को अनुमति देने का निर्देश दिया जाए.

इससे एक दिन पहले बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल और साप्ताहिक बाजार पुनः खोलने के अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार के निर्णय को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि कोविड-19 से उपजी स्थिति 'चिंताजनक' बनी हुई है और खतरा टला नहीं है.

LIVE TV

ये भी पढ़ें: माता-पिता को खोने वाले तीन बच्चों के लिए मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद

हिंदी में लिखे गए पत्र में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने के प्रस्ताव को मंगलवार को दोबारा उप राज्यपाल के पास भेजेगी.

सिसोदिया ने कहा, 'मेरा अनुरोध है कि आप उप राज्यपाल को प्रस्ताव अस्वीकार न करने को कहें। व्यापारी जब व्यापार शुरू करेंगे, तो रोजगार उत्पन्न होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.'

अरविंद केजरीवाल सरकार ने अनलॉक के तीसरे चरण के तहत बृहस्पतिवार को शहर में होटलों को खोलने और सड़क पर सामान बेचने वालों को रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लगने वाले रात्रि कर्फ्यू का पालन करते हुए काम शुरू करने की अनुमति दी.

उन्होंने कहा, 'कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित उत्तर प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों सहित पूरे देश में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी गई है. यह हमारी समझ से परे है कि दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार बंद रख कर केंद्र सरकार क्या करना चाहती है.'

ये भी देखें-