नीतीश कुमार के 'मर्द' वाली बात पर घमासान, सुशील मोदी ने कह दिया 'सड़क छाप', जानें कौन क्या बोला
Advertisement
trendingNow11521865

नीतीश कुमार के 'मर्द' वाली बात पर घमासान, सुशील मोदी ने कह दिया 'सड़क छाप', जानें कौन क्या बोला

Nitish Statement Row: भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनसंख्या नियंत्रण टिप्पणी की निंदा की है. उन्होंने नीतीश के बयान को सड़क छाप बताया है.

नीतीश कुमार के 'मर्द' वाली बात पर घमासान, सुशील मोदी ने कह दिया 'सड़क छाप', जानें कौन क्या बोला

Nitish Kumar Statement Row: बिहार के वैशाली में जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नसीहत पर आफत मची हुई है. शनिवार को वैशाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि जब महिलाएं शिक्षित होंगी, तभी जनसंख्या नियंत्रण में आएगी. पुरुष परिवार नियोजन के बारे में इतना नहीं सोचते हैं. उनके बयान पर अब घमासान मचा हुआ है. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार के बयान सड़क छाप कहा है. उन्होंने नीतीश से ऐसा बयान देने के लिए माफी मांगने के लिए भी कहा.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा महिलाओं की शिक्षा को जनसंख्या नियंत्रण से जोड़ने के बाद सोमवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधा. नीतीश कुमार के बयान को 'सड़क छाप' कहा जा सकता है, एक मुख्यमंत्री को इस तरह की सेक्सिस्ट टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. उन्हें बिहार की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

क्या कहा था नीतीश कुमार ने..

नीतीश कुमार शनिवार को वैशाली में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जब उन्होंने यह टिप्पणी की, “जब महिलाएं शिक्षित होंगी, तभी जनसंख्या नियंत्रण में आएगी. हम, पुरुष, परिवार नियोजन के बारे में इतना नहीं सोचते हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि पुरुष ऐसे मामलों में जिम्मेदारी नहीं लेते हैं, और आगे कहा: "जब महिलाओं को शिक्षित किया जाता है, तो उन्हें खुद को बचाने (गर्भवती होने से) के बारे में सब कुछ पता चल जाता है."

कुमार के बयान की विपक्ष ने भारी आलोचना की, भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि कुमार ने "बिहार की छवि को धूमिल किया है". उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट (हिंदी से अनूदित) में लिखा, ''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस्तेमाल किए गए अभद्र शब्द असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा हैं. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर वे मुख्यमंत्री पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं.''

एक अन्य भाजपा नेता, नीतीश आनंद ने टिप्पणी को "सेक्सिस्ट" कहा. उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर इस कार्यक्रम का वीडियो शेयर किया और हिंदी में लिखा, 'महिलाओं को पढ़ना चाहिए...यह तो ठीक है लेकिन पुरुषों को बदनाम क्यों करते हैं?'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news