Jamia Masjid Fire: जामिया मस्जिद में लगी आग, इमारत को हुआ भारी नुकसान; देखें वीडियो
Advertisement

Jamia Masjid Fire: जामिया मस्जिद में लगी आग, इमारत को हुआ भारी नुकसान; देखें वीडियो

kargil masjid news hindi: लद्दाख के कारगिल में द्रास क्षेत्र में जामिया मस्जिद में भीषण आग लगी है, जिससे मस्जिद को भारी नुकसान पहुंचा है. पढ़िए पूरी खबर.  

Jamia Masjid Fire: जामिया मस्जिद में लगी आग, इमारत को हुआ भारी नुकसान; देखें वीडियो

Fire damages Jamia Masjid Drass: लद्दाख के कारगिल जिले की जामिया मस्जिद में बुधवार, 16 नवंबर की शाम को भीषण आग लग गई. आग लगने से इमारत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. मस्जिद को भी भारी नुकसान पहुंचा है. घटना की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस, अग्निशमन और आपातकालीन विभाग ने आग पर काबू पाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग तेजी से लगी और पूरी मस्जिद में फैल गई. आग पर काबू पाने के लिए कारगिल और कई दूसरे इलाकों से दमकल गाड़ियां बुलाई गईं.  आग लगने की वजह से वहां पर अफरा-तफरी मच गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि मस्जिद में आग काफी भयंकर लगी थी. आपको बता दें कि अभी तक आग लगने के कारणों को पता नहीं चल पाया है.  

सामाजिक कार्यकर्ता ने जताया दुख 

कारगिल के निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता सज्जाद कारगिली ने ट्वीट कर लिखा है कि द्रास की सबसे पुरानी मस्जिद में से एक, जामिया मस्जिद में दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ. द्रास एक संवेदनशील इलाका है, लेकिन इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि यहां एक भी फायर ब्रिगेड उपलब्‍ध नहीं है. यहां ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं लेकिन प्रशासन ने उन घटना से कुछ नहीं सीखा.

द्रास में नहीं है कोई फायर स्‍टेशन! 

वहां के स्थानीय लोगों ने ग्लोबल न्यूज सर्विस को बताया है कि द्रास में कोई फायर सर्विस स्टेशन नहीं है. उन्होंने कहा कि आग बुझाने के लिए कारगिल से दमकल की गाड़ियां मंगाई गईं, अगर द्रास में कोई अग्निशमन केंद्र रहता तो मस्जिद को नुकसान से बचाया जा सकता था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news