तमिलनाडु: रामराज्‍य रथ यात्रा को लेकर DMK का विरोध, सदन कार्रवाई हुई बाधित
Advertisement

तमिलनाडु: रामराज्‍य रथ यात्रा को लेकर DMK का विरोध, सदन कार्रवाई हुई बाधित

कार्यवाही बाधित करने के कारण पार्टी के विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया. 

विपक्ष के नेता एम के स्टालिन ने राज्य में यात्रा के प्रवेश का विरोध किया.(फाइल फोटो)

चेन्नई: राज्य में विश्व हिन्दू परिषद की राम राज्य रथ यात्रा के प्रवेश के खिलाफ मुख्य विपक्षी पार्टी द्रमुक के प्रदर्शन के कारण तमिलनाडु विधानभा में हंगामा देखने को मिला. कार्यवाही बाधित करने के कारण पार्टी के विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया. हालांकि, मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने द्रमुक पर इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास करने का आरोप लगाया. द्रमुक के विधायकों ने अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सदन चलाने में सहयोग के लिए विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल की बार- बार अपील को अनसुना करने पर विपक्षी सदस्यों को जत्थे में सदन से बाहर कर दिया गया.

प्रश्नकाल के तुरंत बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता एम के स्टालिन ने राज्य में यात्रा के प्रवेश का विरोध किया. विधानसभा अध्यक्ष ने बाद में मुद्दे पर उनके भाषण को हटा दिया. अपने जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में प्रवेश करने से पहले यह यात्रा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल से होकर गुजरी जहां पर इसे किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा और 23 मार्च को यह तिरूवनंतपुरम के लिये निकलेगी. 

यह भी पढ़ें- तैयार हुआ रामराज्य रथ, राम मंदिर के लिए 28 साल बाद फिर शुरू होगी यात्रा

रथयात्रा 39 दिनों में 6 राज्‍यों से होकर गुजरेगी.
रामराज्य रथ यात्रा की शुरुआत कारसेवकपुरम् से शुरू होकर रामेश्वरम में जाकर खत्म होगी. यह रथयात्रा 39 दिनों में 6 राज्‍यों से होकर गुजरेगी. इस रथ यात्रा को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे. रामराज्य रथ यात्रा का आयोजन श्रीराम दास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी कर रही है. बता दें कि इस रामराज्य रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य अयोध्या की श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण करवाना है.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news