वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए आई ये अच्छी खबर
Advertisement
trendingNow1777103

वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए आई ये अच्छी खबर

15 अक्टूबर से अनलॉक-5 (Unlock-5) में वैष्णो देवी भवन (Mata vaishno devi) में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सीमा 5 हजार से बढ़ाकर 7 हजार कर दी गई थी, अब यही संख्या 15 हजार कर दी गई है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना काल में माता के दर्शन करने वाले भक्तों की तय अधिकतम संख्या अब बढ़ा दी गई है. जम्मू कश्मीर प्रशासन (Jammu and Kashmir) ने श्री माता वैष्णो देवी भवन (Mata vaishno devi) में दर्शन के लिये तीर्थ यात्रियों की अधिकतम संख्या को सात हजार से बढ़ा कर 15 हजार कर दिया है.

  1. माता वैष्णो देवी भक्तों के लिए अच्छी खबर

    7 हजार की जगह 15 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

    पहले अनलॉक-5 के दौरान तय हुई थी संख्या सीमा

यह भी पढ़ें: राशिफल 1 नवंबर: इन राशि वालों का दिन अच्छा गुजरेगा, मिलेंगे सफलता के मौके

30 नवंबर के बाद दोबारा होगा तय
शुक्रवार को जारी नए दिशा-निदेर्शों के मुताबिक अब माता वैष्णो देवी भवन में प्रतिदिन सात हजार के बजाए 15 हजार तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे. यह फैसला आज यानी एक नवंबर से ही प्रभावी है और 30 नवंबर तक लागू रहेगा. इसके बाद आगे की स्थिति को देखते हुये फैसला लिया जायेगा. भक्तों के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के उपाय पहले की तरह लागू रहेंगे.

बचाव के उपाय रहेंगे प्रभावी
दर्शन के दौरान मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) जैसे नियमों का श्रद्धालुओं को पालन करना होगा. अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए यात्रियों को ऑनलाइन ही रजिस्ट्रेशन (Mata Vaishno devi online registration) करवाना होगा. साथ ही साथ कटरा अर्धकुंवारी और माता के भवन के पास रुकने की व्यवस्था भी सुचारु रूप से चलेगी.

अनलॉक-5 में मिली थी राहत
बता दें, 15 अक्टूबर से अनलॉक-5 (Unlock-5) में धार्मिक समारोह को लेकर कई तरह की गतिविधियों में छूट के साथ वैष्णो देवी भवन में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सीमा 5 हजार से बढ़ाकर 7 हजार कर दी गई थी. अब यही संख्या 15 हजार कर दी गई है.

VIDEO

Trending news