Mathura: शादी से नाखुश महिला ने प्रेमी संग रची पति को फंसाने की साजिश, पुलिस ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow1935314

Mathura: शादी से नाखुश महिला ने प्रेमी संग रची पति को फंसाने की साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस ने बताया कि महिला का शादी से पहले से अफेयर चल रहा था, लेकिन घरवालों ने उसकी मर्जी के खिलाफ कोसीकलां के रहने वाले दूसरे युवक से कर दी. इसके बाद महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को जेल भेजने की साजिश रची, लेकिन उसकी पोल खुल गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) जिले में चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां शादी से नाखुश एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति से पीछा छुड़ाने के लिए साजिश रची, लेकिन उसी के मोबाइल फोन ने पुलिस के सामने साजिश का खुलासा कर दिया और पोल खुल गई. अब उसके ऊपर ही गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. महिला ने पति को जेल भेजकर उससे छुटकारा पाना चाहती थी.

  1. शादी से पहले से महिला का अफेयर चल रहा था
  2. महिला पति जेल भेजकर छुटकारा चाहती थी
  3. महिला के प्रेमी ने पुलिस को दी अवैथ पिस्तौल की सूचना
  4.  

शादी से पहले से चल रहा था महिला का अफेयर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीगढ़ के थाना खैर के अंतर्गत रहने वाली युवती का नोएडा में नौकरी के दौरान ही विकास से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बीच महिला की शादी कोसीकलां निवासी एक अन्य युवक से हो गई. इसलिए उसने प्रेमी के हाथों पति की कार में अवैध पिस्तौल रखवाकर उसे गिरफ्तार करवाने की साजिश रची, लेकिन पासा उलटा पड़ गया और प्रेमी को जेल भेज दिया गया. अब युवती के ऊपर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है.

महिला के प्रेमी ने पुलिस को दी अवैथ पिस्तौल की सूचना

कोसीकलां थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रमोद पवार ने बताया, 'रविवार को गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना दनकौर के गांव कनालसी निवासी विकास नागर ने कोटवन पुलिस चौकी में कार का नंबर बताते हुए सूचित किया कि एक युवक पत्नी के साथ कार में अवैध पिस्तौल लेकर जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने कार को मौके पर रोक लिया और वाहनों की तलाशी शुरू कर दी.'

ये भी पढ़ें- होटल को बिल से 40 पैसे ज्यादा लेना पड़ा भारी, वकील ने कोर्ट में घसीटा, जानें पूरा मामला

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

प्रमोद पवार ने बताया, 'कार की तलाशी लेने पर बिना लाइसेंस वाली पिस्तौल मिली. पुलिस ने पति-पत्नी से पिस्तौल के बारे में पूछा तो दोनों से इस बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही, लेकिन युवती की बातों से पुलिस को उस पर संदेह हुआ. पुलिस ने उसका मोबाइल फोन लेकर जांचा तो शिकायतकर्ता विकास का फोन नंबर मिल गया, जिस पर कुछ ही देर पहले बात हुई थी. फोन के पिछले रिकॉर्ड में भी कई बार लंबे समय तक उस नंबर पर बात किए जाने के प्रमाण मिले. इसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया.'

आईपीसी इन धाराओं में केस दर्ज

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रमोद पवार ने बताया कि विकास के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 203, 211, 120 (बी) व 25 और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, साजिश रचने वाली प्रेमिका और इसमें उसका साथ देने वाले उसके भतीजे काशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 203, 211 व 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news