Lockdown: मेघालय ने सोमवार से शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी
Advertisement

Lockdown: मेघालय ने सोमवार से शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी

राष्ट्रव्यापी Lockdown के जारी रहने के बीच मेघालय सरकार ने लोगों की मांग को देखते हुए राज्य में सोमवार से शराब की दुकानें खोलने की इजाजत देने का फैसला किया है.

शराब की दुकान (फाइल फोटो)

शिलांग. राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के जारी रहने के बीच मेघालय सरकार ने लोगों की मांग को देखते हुए राज्य में सोमवार से शराब की दुकानें खोलने की इजाजत देने का फैसला किया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

हालांकि, सभी दुकानों पर ग्राहकों के बीच दूरी रखने के नियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा और लोगों के अपने हाथ को स्वच्छ करने पर जोर दिया जाएगा.

आबकारी आयुक्त प्रवीण बख्शी ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र लिख कर इस बारे में राज्य सरकार के फैसले की सूचना दी है. एक वरिष्ठ आबकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दी है, हालांकि उस दौरान एक दूसरे से दूरी रखने और हाथों को स्वच्छ रखने का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा. गौरतलब है कि राज्य में शराब की दुकानें लॉकडाउन के मद्देनजर 25 मार्च से बंद थीं.

बॉटलिंग प्लांट खुलेंगे
डिस्टिलरी सोमवार से रोजाना सात घंटे खुलेंगे. आबकारी विभाग के अतिरिक्त उपायुक्त (डीसी) एस के मेधी के एक पत्र में कहा गया कि राज्य सरकार ने 13 अप्रैल से शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी है. वे सभी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विभिन्न दिशानिर्देशों के अनुपालन के अधीन है. शराब की दुकानों के साथ, थोक गोदामों, बॉटलिंग प्लांट और डिस्टिलरी को भी सोमवार से संचालित करने की अनुमति दी गई है.

Trending news