महबूबा मुफ्ती का भड़काऊ बयान, बोलीं -'मुस्लिमों से छेड़छाड़ का अंजाम खतरनाक'

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है, सरकार गुज्जर बकरवाल समुदाय को खदेड़ रही है और भारत से अन्य लोगों को यहां बसाना चाहती है.

महबूबा मुफ्ती का भड़काऊ बयान, बोलीं -'मुस्लिमों से छेड़छाड़ का अंजाम खतरनाक'
फाइल फोटो.

कश्मीर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार (Central Government) पर आरोप लगाया है कि कश्मीरियों को उनकी जगहों से निकाला जा रहा है और बाहर के लोगों को यहां बसाया जा रहा है. महबूूबा मुफ्ती ने इसका अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है.

'खतरनाक अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं'
महबूबा मुफ्ती ने कहा है, सरकार गुज्जर बकरवाल (Gujjar Bakarwal) समुदाय को खदेड़ रही है और भारत के अन्य लोगों को यहां बसाना चाहती है. महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि सरकार यहां के लोगों को भागना चाहती है. विवादित बयान देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा है, 'इन अमन पसंद लोगों को जबरदस्ती धकेला जा रहा है. इनके साथ छेड़छाड़ मत कीजिये, इसके बहुत खतरनाक अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं.

‘मुसलमानों को बनाया जा रहा निशाना’
महबूबा मुफ्ती ने कहा है, ‘जम्मू कश्मीर में एक नाजायज करवाई शुरू की गई है. इसी कार्रवाई के तहत गुज्जर बकरवाल को खदेड़ा जा रहा है. उन्होंने सरकार के नए लैंड बिल पर सवाल उठाए हैं. सरकार पर मुसलमानों को जानबूझकर निशाना बनाने का आरोप लगाया है.

‘उद्योगपतियों को जमीन देना चाहती है सरकार’
मुफ्ती ने कहा है, सरकार जम्मू कश्मीर की जमीन की बिक्री करना चाहती है. पहले ही सरकार 24 हजार कनाल जमीन इंडस्ट्री को दे चुकी है. अब सरकार जंगलों से यहां के स्थानीय लोगों को खदेड़ कर और जमीन बड़े उद्योगपतियों को देना चाहती है, जिनसे इन्हें फंड्स मिलते हैं. मुफ्ती ने दक्षिणी कश्मीर के पहलगाम इलाके में गुज्जर समुदाय से मुलाकात भी की.

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.