PM बताएं कि यूपी सरकार के आदेश का समर्थन करते हैं या नहीं.. अब महबूबा मुफ्ती ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow12345212

PM बताएं कि यूपी सरकार के आदेश का समर्थन करते हैं या नहीं.. अब महबूबा मुफ्ती ने खोला मोर्चा

Kanwariya News: महबूबा ने कहा कि पीएम को बोलना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि वे इसका समर्थन करते हैं या नहीं. प्रधानमंत्री को इस बारे में बात करनी चाहिए.

PM बताएं कि यूपी सरकार के आदेश का समर्थन करते हैं या नहीं.. अब महबूबा मुफ्ती ने खोला मोर्चा

Mehbooba Mufti: महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा, "पीएम को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह यूपी सरकार के आदेश का समर्थन करते हैं या नहीं. यूपी सरकार ने कावड़ यात्रा के दौरान दुकानदारों को आदेश दिया है कि वे अपनी दुकानों के नाम प्रदर्शित करें. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह असंवैधानिक है और इस बात का उदाहरण है कि वे संविधान को बदलना चाहते हैं.

संविधान नष्ट करना चाहते हैं?

महबूबा ने कहा कि पीएम को बोलना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि वे इसका समर्थन करते हैं या नहीं. मुफ्ती ने कहा, "यह स्पष्ट है कि भाजपा संविधान को नष्ट करना चाहती है जो व्यक्ति को हर खुला अधिकार देता है. पीडीपी प्रमुख ने कहा, "हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में वे 350 सीटों से घटकर 240 पर आ गए, लेकिन अभी भी अपने तौर-तरीकों में सुधार नहीं कर रहे हैं. यह उन लोगों के लिए एक संकेत है जिन्होंने उन्हें वोट दिया है कि वे देश के संविधान को कैसे नष्ट करना चाहते हैं."

समर्थन करते हैं या नहीं?

महबूबा ने देश के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा, "उन्होंने इसकी शुरुआत मुसलमानों से की, फिर दलितों से और फिर अन्य अल्पसंख्यकों के लिए भी यही किया. यूपी सरकार का आदेश असंवैधानिक है." प्रधानमंत्री को इस बारे में बात करनी चाहिए कि वे देश में इन स्थितियों को कैसे देख रहे हैं और उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे इस आदेश का समर्थन करते हैं या नहीं."

मालूम हो कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने आदेश दिया कि कांवड़ यात्रा के मार्गों पर खाद्य और पेय पदार्थों की दुकानों पर मालिक का नाम और पहचान प्रदर्शित की जानी चाहिए ताकि तीर्थ यात्रियों की आस्था की पवित्रता बनी रहे. 

Trending news